नई दिल्ली, पीटीआइ। अगर आप रोजाना की भुगतान सेवाओं के लिए Paytm का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए बेहद काम की खबर है। दरअसल, लोकप्रिय पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर ने क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर यूजर्स से दो फीसद का शुल्क लेने का फैसला किया है। अब तक कंपनी क्रेडिट कार्ड से एक महीने में 10,000 रुपये से ज्यादा रकम ऐड करने पर दो फीसद का शुल्क लेती थी। कंपनी के इस फैसले से ऐसे ग्राहकों को झटका लगा है, जो आम तौर पर बैंक अकाउंट की बजाय क्रेडिट कार्ड से रकम ऐड करके पेमेंट करते थे। क्रेडिट कार्ड से Paytm Wallet में रकम ऐड करने पर यूजर्स को एक मैसेज प्राप्त हो रहा है कि इस सर्विस के लिए उन्हें दो फीसद का एक मामूली शुल्क देना होगा।  

Paytm यूजर्स के मुताबिक क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे ऐड करने पर उनके सामने यह मैसेज डिस्पले हो रहा है, ''क्रेडिट कार्ड से रुपये ऐड करने पर दो फीसद का एक मामूली शुल्क देय है। आप जब क्रेडिट कार्ड से रकम ऐड करते हैं तो हमें आपके बैंक या पेमेंट नेटवर्क को ज्यादा शुल्क देना होता है, इसी वजह से मामूली शुल्क लिया जा रहा है। बिना किसी शुल्क के पैसे ऐड करने के लिए UPI या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कीजिए।'' 

इसके साथ ही कंपनी एक ऑफर भी दे रही है। इस ऑफर में कहा गया है कि क्रेडिट कार्ड से न्यूनतम 50 रुपये ऐड करने पर यूजर्स को दो फीसद का कैशबैक मिलेगा। हालांकि, यह कैशबैक 200 रुपये से ज्यादा नहीं हो सकता है।  

(यह भी पढ़ेंः आने वाले समय में शेयर बाजार ऊपर चढ़ेगा या आएगा नीचे, बता रहे हैं एक्सपर्ट; आपके लिए जानना है बेहद जरूरी) 

इस संबंध में संपर्क किए जाने पर Paytm Payments Bank के एक प्रवक्ता ने कहा कि ग्राहकों के पास UPI, नेट बैंकिंग और कार्ड्स जैसे माध्यमों से पेटीएम वॉलेट में पैसे ऐड करने की सुविधा होगी।  

प्रवक्ता ने कहा, ''बैंक और क्रेडिट कार्ड कंपनियां इनमें से किसी भी माध्यम से पेटीएम वॉलेट में पैसे ऐड करने पर एक शुल्क लेती है। हमने क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर दो फीसद का शुल्क ग्राहकों से लेने का फैसला किया है। अन्य स्रोतों से पैसे लोड करने का खर्च हम खुद वहन करना जारी रखेंगे।'' 

इसी कड़ी में प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी ने फेस्टिव ऑफर के तौर पर वॉलेट से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाने वाली राशि पर लगने वाले पांच फीसद के शुल्क को अस्थायी तौर पर माफ करने का फैसला किया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस