नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। त्योहारी सीजन की शुरुआत होने के साथ ही विभिन्न बैंक जैसे भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा, आदि होम लोन, पर्सनल लोन और कार लोन पर अपना ऑफर लेकर आए हैं। अगर आप भी होम लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो अभी आपके लिए बढ़िया मौका है। एचडीएफसी बैंक ने मानसून बोनांजा ऑफर के तहत 6.9 फीसद प्रति वर्ष की दर से विशेष ब्याज दरों की पेशकश की है, जो 31 अक्टूबर 2020 तक लॉगइन के लिए और 30 नवंबर 2020 को संवितरण (disbursements) के लिए है। बैंक प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 3,000 प्रति ले रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा की बात करें तो बैंक प्रतिवर्ष 7 से 8.60 फीसद की दर से ब्याज पर लोन दे रहा है। बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन और टॉप-अप होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसद छूट के साथ-साथ होम लोन बैलेंस ट्रांसफर के मामलों की ब्याज दर में 0.25 फीसद की रियायत भी दे रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक ने 31 दिसंबर 2020 तक प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह से माफ कर दिया है।

योनो ऐप के माध्यम से अप्लाई करने पर भारतीय स्टेट बैंक NIL प्रोसेसिंग फीस का ऑफ़र दे रहा है। साथ ही, क्रेडिट स्कोर के आधार पर 10 बीपीएस तक की ब्याज दर रियायत और योनो ऐप के माध्यम से अप्लाई पर 5 बीपीएस तक की ब्याज दर रियायत मिल रही है।

दूसरी ओर आईसीआईसीआई बैंक होम लोन और होम लोन ट्रांसफर के लिए ब्याज दर 6.90 से लेकर 8.05 फीसद तक की पेशकश कर रहा है। होम लोन बैलेंस ट्रांसफर के लिए प्रोसेसिंग फीस 3,000 रुपये से शुरू होती है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस