Move to Jagran APP

बिना बचत खाता खुलवाए अब Equitas Small Finance Bank में करवा सकते हैं FD, गूगल पे करेगा मदद

Equitas Small Finance Bank के मुताबिक Google Pay के जरिए उसके पास FD कराने पर बैंक 1 साल का एफडी खाता खोलने देगा। इस बैंक से FD कराने पर सालाना 6.35 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। Google Pay के जरिए खाता खोलने के लिए सेविंग खाता भी खोलने की जरूरत नहीं है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 12:58 PM (IST)
बिना बचत खाता खुलवाए अब Equitas Small Finance Bank में करवा सकते हैं FD, गूगल पे करेगा मदद
FD खाते से रकम पहले निकालनी है तो वह भी आसान है। (Pti)

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। अगर आपके पास 1 लाख रुपए हैं और उन्‍हें 1 साल के लिए Fixed Deposit में लगाना चाहते हैं तो आपको Equitas Small Finance Bank में ज्‍यादा ब्‍याज मिल सकता है। इसमें आपकी मदद Google Pay करेगा। क्‍योंकि Google Pay ने अपने ग्राहकों को FD Account खोलने में मदद के लिए फिनटेक कंपनी के साथ करार किया है। इससे ग्राहकों को FD के नए ऑफर भी मिलेंगे।

loksabha election banner

Equitas Small Finance Bank के मुताबिक Google Pay के जरिए उसके पास FD खाता खोलने पर बैंक 1 साल का एफडी खाता खोलने देगा। इस बैंक से FD कराने पर सालाना 6.35 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बैंक ने बताया कि Google Pay के जरिए खाता खोलने के लिए ग्राहक को कोई सेविंग बैंक खाता भी खोलने की जरूरत नहीं है।

कैसे खुलेगा FD Khata

Equitas Small Finance Bank के मुताबिक उसके यहां दूसरे बैंकों की तरह पैसा सुरक्षित रहेगा। क्‍योंकि RBI के निर्देश पर यहां भी ग्राहकों की 5 लाख रुपए तक जमा बीमा कवर के अंतर्गत है। Google Pay से FD बुक करने के लिए Equitas Bank में 'Business and bills' segment में जाना होगा।

खाता खोलने का तरीका

ग्राहक को Business and Bills सेगमेंट में जाने के बाद रकम सेलेक्‍ट करनी होगी।

इसके बाद FD का टेन्‍योर।

साथ ही KYC भी देनी होगी।

फिर Google Pay से पेमेंट करना होगा।

मैच्‍योरिटी पर क्‍या

बैंक ने बताया कि मैच्‍योरिटी पर एफडी में लगा मूलधन और ब्‍याज दोनों को ग्राहक के Google pay से लिंक बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। यहां ग्राहक को पूरा ब्‍योरा मिल जाएगा। अगर उन्‍हें रकम पहले निकालनी है तो वह भी आसान है।

Paytm पेमेंट सर्विस को करेगी अलग

इस बीच, डिजिटल भुगतान और वित्तीय कंपनी Paytm अपने भुगतान सेवा से जुड़े कारोबार को अलग कर नई सहायक इकाई पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लि. के अंतर्गत लाने पर विचार कर रही है। शेयरधारकों को मंजूरी के लिये भेजे गये नोटिस से यह जानकारी मिली है। कंपनी ने इसकी मंजूरी शेयरधारकों से मांगी है। इसके लिये असाधारण आम बैठक 23 सितंबर को बुलायी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.