नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक कैनरा बैंक ने 1 नवंबर, 2018 से फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर दरों में संशोधन किया है। कैनरा बैंक ने सावधि जमा ब्याज दर को बढ़ाकर 7 फीसद (सामान्य जनता के लिए) और 7.50 फीसद (वरिष्ठ नागरिकों के लिए) कर दिया है। बैंक की यह स्कीम 1 करोड़ रुपये से कम और एक साल के फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए है। इसके अलावा बैंक ने 444 और 555 दिनों के लिए विशेष फिक्स्ड स्कीम प्लान शुरू किया है। इसके अलावा अन्य बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज देते हैं, जानिए पांच साल के लिए क्या है अन्य बैंकों की ब्याज दर।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई): सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक एसबीआई की ओर से 5 साल की एफडी पर निम्न ब्याज दरें मुहैया करवाई जाती हैं।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी): सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी में 1 करोड़ तक की जमा पर 5 साल की एफडी पर निम्न ब्याज दरें मुहैया करवाई जाती हैं।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank): निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक में भी 1 करोड़ रुपये तक की जमा वाली 5 साल की एफडी पर निम्न ब्याज दरें मिलती हैं। नई दरें 7 जून 2018 से लागू हैं।

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस