Move to Jagran APP

अब नगर में सफाई और जलजमाव के निदान के लिए क्यूआरटी

नगर में सफाई व जलजमाव के निदान के लिए नप की ओर क्यूआरटी का गठन किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 12:50 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 06:17 AM (IST)
अब नगर में सफाई और जलजमाव के निदान के लिए क्यूआरटी
अब नगर में सफाई और जलजमाव के निदान के लिए क्यूआरटी

बगहा। नगर में सफाई व जलजमाव के निदान के लिए नप की ओर क्यूआरटी का गठन किया गया है। जो समस्या का समाधान करेगी। नगर में तमाम प्रयासों के बावजूद नगर की सड़कों पर जलजमाव से छुटकारा नहीं मिल रहा है। नगर के वैसे वार्ड जहां नालियां नहीं है या नालियों से जलनिकासी नहीं हो रही है। वहां लगातार बारिश के कारण जलजमाव और कीचड़ से आवागमन में लोगों को परेशानिायों का सामना करना पड़ रहा है। नगर के वार्ड 26 रामधाम मोहल्ला में नाली नहीं है। ऐसे में बरसात का पानी सड़क पर लगातार रहने से कीचड़ जमा हो गया है। वहीं वार्ड 31, 31 के बार्डर वाली सड़क पर जलजमाव और कीचड़ से हाल बेहाल है। इसके साथ ही पशु अस्पताल में जलजमाव हो गया है। बनकटवा में भी जलजमाव से बुरा हाल है। वार्ड 34 चंडीस्थान मंदिर परिसर सहित मोहल्ले में भी जलजमाव और कीचड़ से घोर परेशानी का सामना कर पड़ रहा है। हालांकि कहीं भी कूडा, कचरा नजर नहीं आ रहा है। इसका उठाव नियमित नगर परिषद प्रबंधन द्वारा कराया जा रहा है।

loksabha election banner

-------------------------------

नगर में जल जमाव को निकालने के लिए क्यूआरटी टीम का गठन किया गया है। प्रत्येक वार्ड के लिए दो दो कर्मियों को जिम्मेवारी दी गई है। जैसे ही सूचना मिलेगी। टीम पंप सेट और अन्य उपकरणों के साथ वहां पहुंच कर जल निकासी का काम करेगी। नगर को हर हाल में पूरी तरह से स्वच्छ रखने का काम जारी रहेगा। नगर को क्लीन बगहा ग्रीन बगहा बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

डॉ. अमित कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, बगहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.