Move to Jagran APP

चोरी के आरोप में की हत्या, तीन गिरफ्तार

हरिनगर में मरजदवा के युवक मृत्युंजय कुमार की हत्या मामले का रेल पुलिस ने पटाक्षेप कर लिया है। इस घटना में तीन हत्यारोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 12:55 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 12:55 AM (IST)
चोरी के आरोप में की हत्या, तीन गिरफ्तार

बेतिया । हरिनगर में मरजदवा के युवक मृत्युंजय कुमार की हत्या मामले का रेल पुलिस ने पटाक्षेप कर लिया है। इस घटना में तीन हत्यारोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। युवक को इन हत्यारोपियों ने चोर समझकर पकड़ा, स्टेशन के समीप दुकान पर उसे बांधा और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए उसके शव को हरिनगर स्टेशन परिसर के एक नाली में फेंक दिया। रेल पुलिस ने छानबीन के क्रम में उस रस्सी को भी बरामद किया है, जिससे युवक को बांधकर बेरहमी से पिटाई करते हुए हत्या की गई। गिरफ्तार हत्यारोपियों में हरिनगर के एक कपड़ा व्यवसायी अमित कुमार, वहां गोला रोड अवस्थित व्यवसायी सोनू कुमार तथा दीपक कुमार बताए गए हैं। इनके अलावा चार अन्य लोग भी शामिल रहे। हालांकि, पुलिस ने फिलहाल उनके नाम को गोपनीय रखा है। उधर, मामले में रेल डीएसपी रामाकांत उपाध्याय पहुंचे और घटनास्थल की जांच की है। रेल थानाध्यक्ष इमरान आलम ने बताया कि छापेमारी की जा रही है। फरार अन्य चार अपराधी भी जल्द ही गिरफ्तार होंगे। बताया जाता है कि पुरुषोत्तमपुर थाना अंतर्गत मरजदवा निवासी युवक 19 वर्षीय मृत्युंजय कुमार पीएम की सभा से हरिनगर लौटा। यहां से घर जाने के लिए कोई वाहन नहीं होने के कारण वह स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए चला आया और वहां घूम रहा था। उसी रात हरिनगर निवासी अमित कुमार के कपड़ा की दुकान में 3500 रुपये की चोरी हुई थी। वे लोग चोर की तलाश कर रहे थे। अमित कुमार के साथ उसके कुछ सहयोगी व्यवसायी भी छानबीन करते हुए हरिनगर स्टेशन पर पहुंचे और वहां ट्रेन के इंतजार में टहल रहे युवक मृत्युंजय कुमार को चोर समझकर पकड़ लिया। उसे पीटते हुए वहां से अपनी दुकान पर ले गए। जहां युवक को रस्सी से बांधा दिया। फिर उसकी बेरहमी से पिटाई की जिससे युवक की मौत हो गई। धराए हत्यारोपियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया है कि युवक की मौत के बाद उसे फिर स्टेशन पर ले जाकर वहां एक नाली में फेंक दिया और वे सभी फरार हो गए। इस घटना के बाद रेल पुलिस और आरपीएफ की एक संयुक्त टीम छापेमारी में लगी और घटना के दूसरे दिन युवक की हत्या मामले से पर्दा उठा दिया। रेल पुलिस का कहना है कि युवक की हत्या में सात लोग शामिल रहे। तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। छापेमारी में रेल थानाध्यक्ष इमरान आलम, जयप्रकाश नारायण, आरपीएफ के दरोगा लोकेश साह, चितरंजन सिंह, बिरेंद्र प्रसाद, दीपक कुमार समेत कई पुलिसकर्मी शामिल रहे।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.