Move to Jagran APP

परीक्षा केंद्र बदलने की मांग को लेकर छात्रों ने किया सड़क जाम

बेतिया। परीक्षा केन्द्र बदलने की मांग को लेकर वोकेशनल कोर्स के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को शहर के सर्किट हाउस के मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 11:02 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 11:02 PM (IST)
परीक्षा केंद्र बदलने की मांग को लेकर छात्रों ने किया सड़क जाम
परीक्षा केंद्र बदलने की मांग को लेकर छात्रों ने किया सड़क जाम

बेतिया। परीक्षा केन्द्र बदलने की मांग को लेकर वोकेशनल कोर्स के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को शहर के सर्किट हाउस के मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने बीआरए बिहार विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों का कहना था कि वोकेशनल कोर्स की परीक्षा केंद्र मोतिहारी को बदल कर मुजफ्फरपुर को बना दिया गया है। ऐसे में छात्रों को परेशानी हो रही है। हालांकि मौके पर सदर एएसडीएम अनिल कुमार पहुंचकर छात्रों को शांत कराया और उन्होंने आश्वासन दिया कि उनका परीक्षा केंद्र चंपारण में बनावाने की पहल की जाएगी। लेकिन इस पर भी नहीं माने, तब छात्र वापस आकर कॉलेज गेट पर भूख हड़ताल पर बैठ गए। वहीं, छात्रों के विरोध के कारण लगभग एक घंटे के लिए सर्किट हाउस से सागर पोखरा व कलेक्ट्रेट की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध कर रहे छात्रों को समझा-बुझाकर किसी तरह गाड़ियों को गंतव्य की ओर रवाना कराया। इसके बाद मुख्य मार्ग पर आवागमन सामान्य रूप से बहाल हुआ। वहीं विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता किशन श्रीवास्तव ने बताया कि बिहार विश्वविद्यालय ने वोकेशनल परीक्षा का परीक्षा केंद्र पहले मोतिहारी में बनाया था। फिर लगभग एक सप्ताह के बाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई एक नई नोटिस में परीक्षा केंद्र मुजफ्फरपुर कर दिया गया। जिससे छात्र छात्राओं की समस्या बढ़ गई है। वहकं, छात्र नेता सुशांत सिंह व विनायक द्विवेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय यहां से तकरीबन 140 किलोमीटर दूर है। इससे परीक्षा केंद्र तक आने जाने में छात्रों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। मौके पर मौजूद संतोष, बबलू यादव, अंशु, रोहित, अंजनी, साक्षी, सौम्या, अंजली, उजाला, राहुल, सोनू, कुलदीप, नवीन, मजय, स्वीटी, शुभम, दीपू, दिव्यांशु, प्रशांत, प्रिस, जाफर एवं सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.