बगहा। हरिनगर रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसकी पहचान लौरिया थाना क्षेत्र के देवराज डुमरा गांव निवासी 19 वर्षीय युवक के रूप में की गई है। संक्रमित युवक गुरुवार की सुबह डाउन सप्तक्रांति 02558 एक्सप्रेस से हरिनगर रेलवे स्टेशन पर उतरा। जिसकी जांच स्थानीय पीएचसी की टीम के तरफ से की गई।

प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक रंजन कुमार ने बताया कि संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लौरिया प्रशासन व पीएचसी को इसकी सूचना दे दी गई है। इसको 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि संक्रमित युवक राजस्थान में रहकर काम करता है। बता दें कि इससे पूर्व चार प्रवासियों में इसकी पुष्टि हुई है। जिसमें से तीन स्थानीय प्रखंड के थे। जबकि एक पहले भी लौरिया का निवासी पॉजिटिव पाया गया था। फिलहाल सभी होम क्वारंटाइन में चिकित्सकों की देखरेख में हैं। ग्रामीण बैंक के कर्मी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव बगहा। शहरी पीएचसी व रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। कुछ दिन पहले ही सुखवन रोड की एक महिला सहित पांच व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। तीन दिन पहले उस जगह को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

जांच दल ने बताया कि शहरी पीएचसी व रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को कोरोना जांच किया गया। जिसमें तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए। यहां आरटीपीसीआर प्रणाली से 65 व्यक्ति की जांच हुई है। रेलवे स्टेशन व शहरी पीएचसी में रैपिड एंटीजेन प्रणाली से 40 लोगों की जांच की गई। जिसमें तीन व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्तियों में एक ग्रामीण बैंक का कर्मी बताया गया है। इधर संक्रमित मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

Edited By: Jagran