Move to Jagran APP

धूमधाम से केंद्रों पर कराएं बच्चों का अन्नप्राशन

मधुबनी में शनिवार को मधुबनी प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय में केयर इंडिया के बीएमसी विनीत कुमार की अध्यक्षता में सेविका व सहायिका एक बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 12:41 AM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 12:41 AM (IST)
धूमधाम से केंद्रों पर कराएं बच्चों का अन्नप्राशन
धूमधाम से केंद्रों पर कराएं बच्चों का अन्नप्राशन

बगहा। मधुबनी में शनिवार को मधुबनी प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय में केयर इंडिया के बीएमसी विनीत कुमार की अध्यक्षता में सेविका व सहायिका एक बैठक हुई। जिसमें हर महीने होने वाले सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर अन्नप्राशन दिवस पर विशेष चर्चा की गई। बैठक में केयर इंडिया के बीएमसी विनीत कुमार ने बताया कि, हर माह की 19 तारीख को सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर अन्नप्राशन दिवस मनाया जाता है। यदि तीन आंगनबाड़ी केंद्र नजदीकी में हो तो, तीनों केंद्रों के बच्चों को एक केंद्र पर बुलाकर अन्नप्राशन कराया जा सकता है । आंगनबाड़ी सेविकाओं को चाहिए कि वे अपने केंद्र का संचालन सही ढंग से करें। एवं सरकार द्वारा बताए गए नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें। उन्होंने कहा कि अन्नप्राशन सहित अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ जो सरकार द्वारा उन्हें आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों एवं महिलाओं के लिए दिया जाता है। उन्हें समय उपलब्ध कराएं ।वही पर्यवेक्षिका पम्मी कुमारी ने बताया कि , सभी सेविकाओं , सहायिकाओं को निर्देशित किया गया है कि ,सभी सेविका एवं सहायिका सरकार द्वारा चलाये जा रहे बीमा फार्म भरकर निश्चित रूप सोमवार तक कार्यालय में जमा कर दें। सभी आंगनबाड़ी सेविका अपने केंद्रों का संचालन समय से करें। जिन आंगनबाड़ी सेविकाओं के केंद्र संचालन में अनियमितता पाई गई या समय से केंद्र का संचालन सही ढंग से नहीं हुआ तो उनके खिलाफ बड़े अधिकारियों को लिखा जाएगा। हर माह 19 तारीख को होने वाले अन्नप्राशन दिवस में सभी आंगनबाड़ी सेविका पूर्ण रूप से भाग ले एवं उस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए केयर इंडिया के लोगों का सहयोग करें। सरकार द्वारा दिए जाने वाले पोषाहार सहित अन्य सरकारी सुविधाओं को आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों एवं उनके पोषक क्षेत्र में पड़ने वाले लाभुकों के पास अवश्य रूप से पहुंचाएं ।ताकि सरकारी लाभ उन्हें उचित मात्रा में मिल सके ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.