Move to Jagran APP

अध्यक्ष पद के पांच व समिति के चार अ‌िर्भ्यथयों के नाम वापसी के साथ चुनाव चिन्ह का आवंटन

पश्चिम चंपारण। पैक्स चुनाव के अ‌िर्भ्यथयों के बीच मंगलवार को प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया गया। साथ हीं नाम वापसी का कार्य भी हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:11 AM (IST)
अध्यक्ष पद के पांच व समिति के चार अ‌िर्भ्यथयों के नाम वापसी के साथ चुनाव चिन्ह का आवंटन
अध्यक्ष पद के पांच व समिति के चार अ‌िर्भ्यथयों के नाम वापसी के साथ चुनाव चिन्ह का आवंटन

पश्चिम चंपारण। पैक्स चुनाव के अ‌िर्भ्यथयों के बीच मंगलवार को प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया गया। साथ हीं नाम वापसी का कार्य भी हुआ। जिसके लिए सुबह से हीं सभी पैक्सों के प्रत्याशी प्रखंड परिसर में उपस्थित हुए। हालांकि चुनाव चिन्ह उन्हें तीन बजे के बाद आवंटित किया गया। निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ विनोद मिश्रा ने बताया कि चिन्ह मिलने के बाद निर्धारित समय के अंदर सभी अभ्यर्थी अपना प्रचार कर सकेंगे। फिलहाल पांच अध्यक्ष के उम्मीदवारों का नाम वापस हुआ है। वहीं चार प्रबंध समिति के सदस्य भी उपनी उम्मीदवारी वापस कर ली है। नाम वापसी में दोपहर तक अध्यक्ष पद के पांच उम्मीदवारों में तौलाहा पैक्स से पवन कल्याण व वरूण कल्याण का नाम वापस हुआ। वहीं डैमरवा पैक्स से अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी मो. महबूब ने भी अपना नाम वापस ले लिया। सबेया पैक्स से अनीसुरर्हमान व भावल से सोनाली देवी का नाम भी अध्यक्ष पद से वापस हुआ। सीओ ने बताया कि अब ये लोग अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा प्रबंध समिति के पद से बनकटवा करमहिया की बच्चा देवी व इसी पैक्स से मोरध्वज काजी, मठिया से भोदा मियां व बगही से अनिला देवी ने भी अपने नाम को वापस कर लिया। संवाद प्रेषण तक नाम वापसी की प्रक्रिया चल रही है।

loksabha election banner

सिबल में किसी को ब्लैक बोर्ड तो किसी को मिली गुड़यिा

पैक्स चुनाव के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह के रूप में अलग अलग सिबल दिए गए। जिसमें किसी को माला मिला तो, किसी को ब्लैक बोर्ड। किसी प्रत्याशी को ईट व कंघा से संतोष करना पड़ा तो कोई जीप एवं गुड़यिा लेकर गया। सहायक निर्वाची पदाधिकारी शंभू नाथ गुप्ता ने बताया कि नाम के पहले अक्षर के अनुसार सिबल का आवंटन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.