Move to Jagran APP

Manish Kashyap को 26 जून को बेतिया न्यायालय में पेश कराने के आदेश, तमिलनाडु हिंसा नहीं; इस केस में है पेशी

Youtuber Manish Kashyap यूट्यूबर मनीष कश्‍यप तम‍िलनाडु ह‍िंसा के झूठे वीडियो बनाने के मामले में फिलहाल सेंट्रल जेल मदुरई में बंद है। वहीं अब एक अन्‍य मामले में 26 जून को मनीष कश्‍यप को बेतिया के न्‍यायालय में सदेह उपस्थि‍त होना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 16 Jun 2023 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2023 06:29 PM (IST)
Manish Kashyap को 26 जून को बेतिया न्यायालय में पेश कराने के आदेश

बेतिया (पश्चिम चंपारण), संवाद सहयोगी: भारतीय स्टेट बैंक पारस पकड़ी के शाखा प्रबंधक के साथ दुर्व्यवहार करने एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में दर्ज मझौलिया थाना कांड संख्या 193/2021 के नामजद अभियुक्त त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ मनीष कश्यप को बेतिया न्यायालय में सदेह उपस्थित होना होगा।

loksabha election banner

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने यह आदेश दिए हैं। न्यायालय ने सेंट्रल कारा मदुरई के अधीक्षक के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूट्यूबर मनीष कश्यप को उपास्थापन कराने के अनुरोध को इनकार कर दिया है।

पहले भी कोर्ट में पेश नहीं हो सका था मनीष कश्‍यप

न्यायालय ने अधीक्षक को हर हाल में आगामी 26 जून को सेंट्रल कारा मदुरई से बेतिया न्यायालय में उपास्थापन कराने का आदेश दिया है।

बताते चलें कि 20 मार्च 2023 को कांड के नामजद अभियुक्त मनीष कश्यप के अधिवक्ता राजेश मिश्रा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में आवेदन देकर मझौलिया थाना कांड संख्या 193/2021 रिमांड कराने का अनुरोध किया था।

न्यायालय ने अधिवक्ता के लिखित अनुरोध को स्वीकार करते हुए बेउर जेल पटना के अधीक्षक को उपास्थापन अधिपत्र निर्गत कर मनीष कश्यप को बेतिया न्यायालय उपास्थापन कराने का आदेश दिया, लेकिन कुछ कारणों से मनीष कश्यप का बेतिया न्यायालय में उपस्थापन नहीं हो सका था।

17 मार्च को आया कुर्की-जब्‍ती का आदेश, 18 को किया सरेंडर

बता दें कि 17 मार्च 2023 को मझौलिया पुलिस ने इस केस में न्यायालय से कुर्की जब्ती आदेश प्राप्त किया था। कुर्की करने के लिए पुलिस पहुंची भी थी।

बीते 18 मार्च को मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाना में आत्मसमर्पण कर दिया था, क्‍योंकि तमिलनाडु के मामले में बिहार आर्थिक अपराध ईकाई की पुलिस जांच कर रही थी। इसलिए मझौलिया पुलिस मनीष को इस केस में रिमांड के लिए बेतिया न्यायालय में उपास्थापन नहीं करा सकी।

बिहार आर्थिक अपराध ईकाई की पुलिस मनीष कश्यप को लेकर पटना चली गई। बाद में मनीष अन्य मामले में मदुरई जेल चला गया। बाहरहाल मनीष कश्यप को बेतिया न्यायालय में उपस्थापन कराने की प्रक्रिया चलती रही।

बीते 30 मई को सेंट्रल कारा मदुरई के अधीक्षक द्वारा इस बाद में वांछित अभियुक्त त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ मनीष कश्यप को बेतिया न्यायालय में उपास्थापन के लिए एक अन्य तिथि देने का अनुरोध किया था।

कोर्ट ने सेंट्रल कारा मदुरई के अधीक्षक के अनुरोध को किया अस्‍वीकार

12 जून को सेंट्रल कारा मदुरई के अधीक्षक ने बेतिया न्यायालय से मनीष कश्यप का उपास्थापन कराने में असमर्थता व्यक्त करते हुए उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थापन कराने का अनुरोध किया।

अधीक्षक ने वाट्सऐप नंबर भी दिया, लेकिन मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अभियुक्त के उपास्थापन कराने के अनुरोध को नकारते हुए अभियुक्त को आगामी 26 जून 23 को निश्चित रूप से बेतिया न्यायालय में सदेह उपास्थापन कराने का निर्देश सेंट्रल करा मदुरई के अधीक्षक को दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.