Move to Jagran APP

अंडर पास बनाने के लिए अधिकारियों ने लिया रेल लाइन का जायजा

बगहा। वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन व पनियहवा रेलवे स्टेशन के बीच गुजरी रेल लाइन से जंगली जानवरों की सुरक्षा व जंगल के अंदर हो रहे जल जमाव से निजात के लिए प्रस्तावित दो अंडर पास कैसे व कहां-कहां बनेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 11:01 PM (IST)
अंडर पास बनाने के लिए अधिकारियों ने लिया रेल लाइन का जायजा
अंडर पास बनाने के लिए अधिकारियों ने लिया रेल लाइन का जायजा

बगहा। वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन व पनियहवा रेलवे स्टेशन के बीच गुजरी रेल लाइन से जंगली जानवरों की सुरक्षा व जंगल के अंदर हो रहे जल जमाव से निजात के लिए प्रस्तावित दो अंडर पास कैसे व कहां-कहां बनेगा। इसको लेकर मंगलवार को वन अधिकारियों व रेल अधिकारियों की टीम स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित रेलवे के अधिकारियों से जानकारी ली गई कि हनुमागढ़ी से लेकर दिल्ली कैंप के पास जो अंडर पास पुल बनने का प्रस्ताव है।

loksabha election banner

निरीक्षण टीम का नेतृत्व कर रहे टाइगर रिजर्व के वन संरक्षक सह क्षेत्र निदेशक एचके राय ने बताया कि अंडर पास पुल निर्माण के संबंध में जब संबंधित विभाग पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि अभी तक रेलवे द्वारा यह जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है कि दोनों अंडर पास पुल कहां बनेगा।

यहां बता दें कि नरकटियागंज-गोरखपुर रेल खंड के वाल्मीकिनगर रोड रेलवे स्टेशन व पनियहवा रेलवे स्टेशन के बीच रेल लाइन टाइगर रिजर्व के जंगल से गुजरी है। जिससे दर्जनों जानवरों की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो चुकी है। इससे निजात के लिए वन विभाग द्वारा रेलवे प्रशासन से रेल लाइन के नीचे चार अंडर पास व रेल लाइन के दोनों किनारे घेरा बंदी की मांग करते हुए रेल यातायात बंद करने की चेतावनी दी थी। उस चेतावनी के बाद रेल प्रशासन द्वारा घेरा बंदी व जानवरों को रेल लाइन पर करने के लिए चार अंडर पास पुलिया बनाने की बात कही थी। अभी मात्र दो ही अंडर पास पुलिया बन पाई है। शेष दो पुलिया के निर्माण के लिए स्थल का चयन चल रहे है। जिसका निरीक्षण किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.