Move to Jagran APP

रामनगर में दूसरे दिन भी नहीं हो सका नामांकन

ामनगर नगर पंचायत निर्वाचन के शुरुआत में चल रहे नाम निर्देश व एमआर सीट के लिए नामांकन के दूसरे दिन भी एक भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)
रामनगर में दूसरे दिन भी नहीं हो सका नामांकन
रामनगर में दूसरे दिन भी नहीं हो सका नामांकन

बगहा। रामनगर नगर पंचायत निर्वाचन के शुरुआत में चल रहे नाम निर्देश व एमआर सीट के लिए नामांकन के दूसरे दिन भी एक भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। आलम यह था कि बीते बुधवार से शुरू हुए इस नामांकन के लिए गुरुवार को भी एक भी प्रत्याशी प्रखंड परिसर में नजर नहीं आए। इसके साथ ही नाजिर रसीद के लिए भी खिड़की पर होने वाले भीड़ में भी बीते दो दिनों की अपेक्षा गुरुवार को रसीद कम काटे गए। हालांकि प्रखंड परिसर में लागू धारा 144 के कारण प्रखंड परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नजर जरूर आया पर पुलिस बल के जवान व अधिकारी आवागमन नगण्य रहने के कारण अपने अपने कुर्सियों पर जमे रहें। इधर नाजिर रसीद भी मंगलवार को 45 काटे गए। बुधवार को 48 व गुरूवार को संवाद प्रेषण तक मात्र 27 काट चुके है। अबतक कुल 120 रसीद काटी गई है।भले ही प्रत्याशी नहीं आ रहे पर निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारी व कर्मी अपने अपने कुर्सी पर जमे रह रहें है। जिसका नजारा गुरूवार को भी मिला। जहां काउंटर नंबर एक पर बीडीओ मो. असलम, बीडब्ल्यूओ मनोज कुमार मिश्रा आदि के अलावा काउंटर नंबर दो पर सीओ आलोक रंजन, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी शंभू प्रसाद गुप्ता, पंचायत रोजगार सेवक मनोज कुमार, जीपीएस अरूण कुमार समेत अन्य कर्मी नजर आए।

loksabha election banner

------------------------------

सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम

-----------------------------

नगर पंचायत के सारे क्रिया कलाप प्रखंड परिसर में से ही संचालित हो रहे है। इसलिए सारी व्यवस्था प्रखंड मुख्यालय में ही की गई है। जिसके कारण प्रखंड मुख्यालय के मुख्य द्वार के साथ ही पीछे के द्वार व कार्यालय के मुख्य दरवाजे पर भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। वाहनों की अवाजाही मुख्य द्वार तक ही है। सर्मथक व प्रस्तावकों के लिए यहां से पैदल ही रास्ता तय करना है।

------------------------------

मे आई हेल्प यू

------------------------------

मुख्य द्वार से अंदर घुसने के साथ ही बाई तरफ क्या मैं आपकी सहायता कर सकता हूं का कांउटर बनाया गया है। जहां से आवेदक या उम्मीदवार अपने आवेदन संबंधी कठिनाईयों को दूर कर सकते है। गुरूवार को इस कांउटर पर भले ही कर्मी अपने कार्यो पर डटे नजर आए। पर इसपर पूछताछ करने वाले लोग दिखाई नहीं दिए।

------------------------------

अंदर है मेडिकल कैंप

--------------------------------

किसी भी तरह के आपात स्थिति के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में चिकित्सा शिविर का इंतजाम है। इसपर दो महिला स्वास्थ्य कर्मी रोज बैठ रहें है। परन्तु इसकी आवश्यकता अभी तक किसी को नहीं लगी है। कर्मियों ने बताया कि अभी तक किसी तरह की समस्या किसी प्रत्याशी, नाजिर रसीद के लिए आए लोगों व अन्य लोगों के साथ नही आई है। जिसके कारण इस काउंटर पर अभी तक कोई नहीं आ सका है।

-

-----------------------------

बयान :

एमआर रसीद कुल 27 काटे गए है। नामांकन के लिए गुरूवार को भी कोई प्रत्याशी नहीं पहुंचे।

आलोक चंद्र रंजन, सीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.