Move to Jagran APP

दुल्‍हन के पड़ोसि‍यों को रास नहीं आया बैंड-बाजे से बरात लाना, दूल्‍हे के चचेरे भाई की पीट-पीटकर की हत्‍या

West Champaran Crime News शनिचरी ओपी क्षेत्र के दोनवार वृत्तिटोला गांव में गुरुवार की रात को बरात में डांस करने को लेकर विवाद में दूल्हे के नाबालिग चचेरे भाई की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है।

By Manoj MishraEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 26 May 2023 05:51 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 05:51 PM (IST)
दुल्‍हन के पड़ोसि‍यों को रास नहीं आया बैंड-बाजे से बरात लाना, दूल्‍हे के चचेरे भाई की पीट-पीटकर की हत्‍या

शनिचरी, (पश्चिमी चंपारण), संवाद सूत्र: शनिचरी ओपी क्षेत्र के दोनवार वृत्तिटोला गांव में गुरुवार की रात को बरात में डांस करने को लेकर विवाद में दूल्हे के नाबालिग चचेरे भाई की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

loksabha election banner

बेतिया के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान साठी थाना क्षेत्र के साठी गांव निवासी फिरोज मियां के पुत्र रिजवान मियां (17) के रूप में की गई है।

तीन भाइयों में मझला था मृतक 

पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा स्वजन के हवाले कर दि‍या है। रिजवान मियां चनपटिया के इस्मा पब्लिक स्कूल में नौवीं वर्ग का छात्र था। वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था।

बताया जाता है कि साठी निवासी महमूद मियां के पुत्र शहाबुद्दीन मियां की शादी दोनवार के स्व. इदरीश मियां की पुत्री समन्ना खातून से तय हुई थी। गुरुवार की रात बरात आई।

चचेरे भाई की शादी में शामिल होने के लिए रिजवान भी बरात में आया था। स्वजन ने बताया कि बरात तैयार होकर कर लड़की के दरवाजे पर जाने के लिए निकली थी। बैंड-बाजा बज रहा था, जिसपर कुछ युवक डांस कर रहे थे।

डांस को लेकर कुछ युवकों ने किया विवाद

इसी बीच, डांस करने को लेकर गांव के कुछ युवकों से विवाद हो गया, जिसके बाद उन लोगों ने लाठी से रिजवान की पिटाई कर दी, जिससे उसे गंभीर चोट लग गई और वह बेहोश हो गया।

स्वजन आनन-फानन में उसे इलाज के लिए बेतिया के एक निजी नर्सिंग होम ले गए, जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि, इस बीच निकाह की रस्म पूरी कर ली गई, लेकिन दुल्हन को विदाई के बाद वापस लौटना पड़ा।

इधर, रिजवान के मौत के बाद शुक्रवार की सुबह स्वजन शव को लेकर शनिचरी ओपी पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में भेज दिया।

इस बारे में ओपी प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन के हवाले कर दिया गया है। मृतक के पिता के शिकायत पर आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांंच की जा रही है।

दुल्हन को वापस लौटाया

मारपीट की घटना के बाद आनन- फानन में निकाह संपन्न हुआ। दुल्हन की विदाई भी हो गई। दुल्हन को लेकर दूल्हा अपने घर जा रहा था, इसी दौरान सूचना मिली कि जख्मी युवक की मौत हो गई।

इसके बाद फिर गाड़ी वापस आई और दुल्हन को उसके मायके में उतारकर चली गई। दूल्हे के चाचा ने बताया कि जिस घर में जवान बेटे का जनाजा निकल रहा हो, वहां दुल्हन का प्रवेश कराना ठीक नहीं है। इस लिए दुल्हन की विदाई नहीं हुई।

दुल्हन के पड़ोसियों ने की मारपीट

दोनवार के स्व. इदरीश मियां की पुत्री की शादी के लिए बरात जब उसके घर पर पहुंची तो बैंड-बाजे की धुन पर डांस करने से उसके पड़ोसी करमुल्लाह मियां के स्वजन रोकने लगे। दूल्हे के स्वजन ने विरोध किया तो दुल्हन के पड़ोस का युवक उग्र हो गया। इसी को लेकर विवाद बढ़ने पर मारपीट हो गई, जिसमें युवक की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.