Move to Jagran APP

गायब मिले दंत चिकित्सक, बंद मिला एक्सरे कक्ष

शुक्रवार को एसडीएम घनश्याम मीना ने अनुमंडलीय अस्पताल की औचक जांच की। जांच के क्रम में बगहा एक के लगुनाहा गांव निवासी दुखन मियां ने एसडीएम को बताया कि मेरे पुत्र राजू मियां को आज पुत्र हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 11:58 PM (IST)
गायब मिले दंत चिकित्सक, बंद मिला एक्सरे कक्ष
गायब मिले दंत चिकित्सक, बंद मिला एक्सरे कक्ष

बगहा। शुक्रवार को एसडीएम घनश्याम मीना ने अनुमंडलीय अस्पताल की औचक जांच की। जांच के क्रम में बगहा एक के लगुनाहा गांव निवासी दुखन मियां ने एसडीएम को बताया कि मेरे पुत्र राजू मियां को आज पुत्र हुआ है। जिसकी हालत नाजुक है। डाक्टर ने रेफर कर दिया है। पूरे अस्पताल का चक्कर लगा चूका हूं। एंबुलेंस नहीं मिल रहा है। मालिक मेरे बच्चे की आप जान बचा लें। इतना सुनते ही डीएस डॉ. एसपी.अग्रवाल को एंबुलेंस मुहैया कराने का आदेश दिया। इसके उपरांत अस्पताल में कार्यरत सभी कर्मियों को बुला कर उनकी उपस्थिति पंजी के साथ भौतिक सत्यापन किया। इस क्रम में दंत चिकित्सक संतोष कुमार अनुपस्थित मिले। एसडीएम ने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। इसमें निजी गार्ड भी शामिल रहे। इसके उपरांत सीधे मरीजों के पास पहुंच कर उनसे पूछताछ की कि कोई परेशानी तो नहीं है। दवा मिल रही है या नहीं। कुछ मरीजों ने दवा बहुत कम मिलने की शिकायत की। इसके उपरांत आपात कक्ष, प्रसव कक्ष के बाद जैसे ही एनबीएसयू कक्ष में पहुंचे। सभी चार मशीनों की जांच करने को कहा। इस दौरान डीएस और ए-ग्रेड विशालनी ने मशीनों को चलाया। एक मशीन खराब मिला। आक्सीजन की एक अन्य मशीन भी खराब मिली। इसके उपरांत आक्सीजन सिलेंडर की जांच की। इस दौरान पालना को वहां से हटाने और सार्वजनिक जगह पर लगाने का आदेश दिया। आरओ मशीन की जांच करते हुए जमा गंदा पानी की निकासी नहीं रहने पर नाराजगी देखाते हुए सफाई कराने को आदेश डीएस को दिया। इसके साथ ही दवा भंडारण की जांच किया। पूरी पंजी की विधिवत जांच की गई। अस्पताल को अपडेट करने और मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो। साफ सफाई आदि के लिए अस्पताल उपाधीक्षक को निर्देश दिया। अचानक एसडीएम के जांच के कारण अस्पताल में अफरा तफरी का आलम व्याप्त रहा। जांच के क्रम में चिकित्सक डॉ. एके. तिवारी, डॉ. केबीएन. ¨सह, रोशन कुमार, शहजादी खातून सहित सभी कर्मी मौजूद रहे।

loksabha election banner

----------------------------------------

बयान :

आज अस्पताल की जांच की गई। जांच में कई लोगों ने एंबुलेंस चालकों की मनमानी की शिकायत की। दंत चिकित्सक बिना किसी सूचना के गायब मिले। इसके साथ ही एक्सरे कक्ष बंद मिला। साफ - सफाई में कमी मिली। जांच के क्रम में कई अनियमितता मिली है, कार्रवाई होगी।

घनश्याम मीना, एसडीएम बगहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.