Move to Jagran APP

चौथे दिन भी शांतिपूर्ण माहौल में हुई मैट्रिक की परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित मैट्रिक की परीक्षा के तीसरे दिन अंग्रेजी की परीक्षा के दौरान आसान प्रश्नों को देख परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए। करीब-करीब सभी परीक्षार्थियों ने प्रश्नों के उत्तर सहजता से दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 12:13 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 12:13 AM (IST)
चौथे दिन भी शांतिपूर्ण माहौल में हुई मैट्रिक की परीक्षा
चौथे दिन भी शांतिपूर्ण माहौल में हुई मैट्रिक की परीक्षा

बेतिया । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित मैट्रिक की परीक्षा के तीसरे दिन अंग्रेजी की परीक्षा के दौरान आसान प्रश्नों को देख परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए। करीब-करीब सभी परीक्षार्थियों ने प्रश्नों के उत्तर सहजता से दिए। वहीं अंग्रेजी की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थी भी अधिक गंभीर नहीं थे। परीक्षा के बाद वे खुशी-खुशी केंद्र से बाहर निकले। इस दौरान जिले के 36 परीक्षा केंद्रों पर शांति दिखी। मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन शनिवार को दोनों पालियों में कुल 52077 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें 51313 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 764 परीक्षार्थी परीक्षा से गायब रहे। पहली पाली में जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर कुल 26102 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। जिसमें 25686 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। वहीं 416 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित थे। वहीं दूसरी पाली में कुल 25975 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। जिसमें से 25627 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए व 348 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित थे। इधर शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किया गया था। जहां सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वहीं किसी भी तरह की गड़बड़ी पकड़ने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर तीसरी आंखों से निगेहबानी की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा परीक्षा केंद्र से बाहर पुलिस बलों के सख्त पहरेदारी लगाई गई थी। लगातार प्रशासनिक पदाधिकारियों की आवाजाही बनी हुई थी। परीक्षा केंद्र के बाहर कोई भीड़ ना जमे इसके लिए एहतियात के तौर पर परीक्षा केंद्र के 500 गज की परिधि में धारा 144 लगाई गई थी। परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों के आने का सिलसिला परीक्षा के लिए निर्धारित समय से पूर्व ही शुरू हो गया था। केंद्र में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों की गहन तलाशी से उन्हें गुजारना पड़ता था। वहीं परीक्षा समिति द्वारा परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 10 मिनट पूर्व प्रवेश करने के फरमान का असर परीक्षार्थियों पर साफ-साफ दिखाई पड़ रहा था। जिसके कारण परीक्षार्थी निर्धारित समय से पूर्व ही केंद्रों पर पहुंच रहे थे। जिला शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार विमल ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से ली जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.