Move to Jagran APP

नर कंकाल मिलने के दूसरे दिन गांव में सन्नाटा

मैनाटांड़/इनरवा, पिता की सिसकियां, मां का दहाड़ मारकर रोना और प्यारे अमित की याद में सुधबुध खो चुकी बहनें पूरे गांव की वेदनाओं को झकझोर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 10:54 PM (IST)
नर कंकाल मिलने के दूसरे दिन गांव में सन्नाटा
नर कंकाल मिलने के दूसरे दिन गांव में सन्नाटा

बेतिया। मैनाटांड़/इनरवा, पिता की सिसकियां, मां का दहाड़ मारकर रोना और प्यारे अमित की याद में सुधबुध खो चुकी बहनें पूरे गांव की वेदनाओं को झकझोर रही हैं। प्रखंड क्षेत्र के पिपरा संतपुर गांव में पूरी तरह सन्नाटा पसरा है। कोई गतिविधि नजर नहीं आ रही है। नंदकिशोर राउत के घर से शुक्रवार को एक बार निकल रही मातम भरी आवाज लोगों को मर्माहत कर दे रही हैं। नर कंकाल मिलने के दूसरे दिन पूरे गांव में सन्नाटा पसरा रहा। लोग काम-धाम छोड़ अपने-अपने घरों में कैद रहे। बताया जाता है कि घटना से आहत ग्रामीणों ने गुरुवार को अपने घरो मे खाना भी नहीं बनाया। विगत 18 अक्टूबर को अमित का अपहरण और अपहरण के 14 दिनों के बाद गन्ना के खेत में मिले नरकंकाल से गांव सहित आसपास के गांव के लोग भी दहशत में है। लोग अपने-अपने बच्चों पर नजरे टिकाए रह रहे है। दहशत के मारे अधिकांश बच्चे शुक्रवार को अपने अपने घरों से नहीं निकले। यहां बता दें कि अमित ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल सुखलही का तीसरा वर्ग का छात्र था। स्कूल के शिक्षक अमरेश चौधरी, सुरेश राम, वीरेंद्र शर्मा और सहपाठी सूरज कुमार, निशांत कुमार ,लालू कुमार,¨पकी कुमारी ,रेखा कुमारी ,रितेश कुमार, निशांत कुमार आदि की मानें तो अमित अपने वर्ग में पढ़ाई के मामले में अव्वल था। साथ ही सभी दोस्तों के साथ मिलजुलकर रहता था। विद्यालय सहित गांव के दोस्त अमित के साथ हुई घटना से डरे और सहमे हुए हैं। अमित की आत्मा को शांति हेतु विद्यालय के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिस जीप पर हमला व पुलिसकर्मियों पर हाथापाई को लेकर 21 लोगों पर प्राथमिकी मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के संतपुर पिपरा गांव में तेरह वर्षीय बालक अमित कुमार के अपहरण के बाद उसका नर कंकाल मिलने से गुस्साए लोगों द्वारा पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त करने तथा होमगार्ड जवान रामेश्वर पांडेय से मारपीट मामले में संतपुर पिपरा एवं सुखलही गांव के 21 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दर्ज प्राथमिकी में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त कर देने, राइफल छीनने एवं इंसास की गोली चुरा लेने के साथ ही होमगार्ड के जवान रामेश्वर पांडेय को मारपीट कर घायल कर देने की बात कही गयी है। दर्ज केस में रंजीत कुमार, बुनीलाल कुमार, मुकेश कुमार यादव, संतोष कुमार सहित 21 नामजद लोगों सहित 20 अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। मैनाटांड़ थानाध्यक्ष राम विनोद ¨सह ने बताया कि केस दर्ज कर पुलिस आवश्यक कार्रवाई करने में जुट गयी है। खोजी कुत्ते भी नहीं खोज पाए हत्यारे संतपुर पिपरा गांव से नंदकिशोर राउत के 13 वर्षीय बालक अमित कुमार के अपहरण के बाद नर कंकाल मिलने के आलोक में पुलिस दो खोजी कुत्तों को संतपुर पिपरा गांव ले गई। डीएसपी निसार अहमद के नेतृत्व में कई थानों के पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों की मौजूदगी में दो खोजी कुत्ते घटनास्थल जहां से लड़का गुम होने की बात बताई जा रही है वहां तक घूमकर लौट आये। लेकिन उसके बाद दो खोजी कुत्ते भी शिथिल पड़ गए। उक्त दोनों खोजी कुत्तों द्वारा खोजने के बाद भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

loksabha election banner

बयान

हर हाल में अमित कुमार के हत्यारों का पुलिस पता लगा कर उन्हें गिरफ्तार करेगी। पूर्व में राजकुमार पासवान को मैनाटांड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस हरसंभव उपाय कर रही है।श्वान दस्ता के सहयोग से जांच पड़ताल की गई है। जल्द ही मामले का उछ्वेदन कर लिया जाएगा।

निसार अहमद

डीएसपी, नरकटियागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.