Move to Jagran APP

सभी केंद्रों पर सख्ती से हुई इंटर परीक्षा

बेतिया। इंटरमीडिएट परीक्षा के सातवें दिन किसी भी सेंटर से कोई निष्कासन नहीं हुआ। परीक्षा में नकल पर नकेल कसने को लेकर प्रशासनिक पहल लगातार जारी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 10:53 PM (IST)
सभी केंद्रों पर सख्ती से हुई इंटर परीक्षा
सभी केंद्रों पर सख्ती से हुई इंटर परीक्षा

बेतिया। इंटरमीडिएट परीक्षा के सातवें दिन किसी भी सेंटर से कोई निष्कासन नहीं हुआ। परीक्षा में नकल पर नकेल कसने को लेकर प्रशासनिक पहल लगातार जारी है। बुधवार को सभी सेंटरों पर काफी कड़ाई के साथ परीक्षा ली गई। सेंटर पर अंदर प्रवेश करने के दौरान ही छात्र-छात्राओं की गहन जांच कराई गई। इसके अलावा कमरों में केंद्राधीक्षकों व दंडाधिकारी ने भी गहन निरीक्षण किया। इधर परीक्षा के सातवें दिन बुधवार को आसान विषय रहने के कारण छात्र-छात्राओं को प्रश्न हल करने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। पहली पाली में भाषा विषय और दूसरी पाली में साइकोलॉजी और वोकेशनल ट्रेड की परीक्षा हुई। प्रथम पाली में 10363 की जगह 10165 परीक्षार्थी उपस्थित हो सके और 198 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। साइकोलॉजी विषय की परीक्षा में कुल 7219 की जगह 6999 परीक्षार्थी उपस्थित हो सके और 220 अनुपस्थित रहे। इस दौरान डीईओ हरेंद्र झा कई परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर परीक्षा का जायजा लेते रहे और आवश्यक निर्देश दिया। वहीं आसान सवाल रहने के कारण अधिकांश छात्र-छात्राओं ने सभी प्रश्नों को हल कर दिया और इससे परीक्षा खत्म होने के बाद उनके चेहरे पर खुशी छाई थी। पहली पाली में भाषा विषय और दूसरी पाली में साइकोलॉजी और वोकेशनल ट्रेड तीन विषयों की परीक्षा हुई। सेंटर में प्रवेश करने के साथ हीं छात्र-छात्राओं की गहन जांच पड़ताल की गई।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.