Move to Jagran APP

Bihar News: गंडक नदी में हादसा! चचेरे भाई-बहन समेत चार डूबे; 2 की मौत और दो की तलाश जारी

सोमवार की शाम बगहा के नगर थाना क्षेत्र के गोडियापट्टी व पुअर हाउस के पास गंडक नदी में चचेरे भाई-बहन समेत चार बच्चे डूब गए और इस कारण दो की मौत हो गई। दो की तलाश जारी है। घटना की सूचना मिलते ही अफरातफरी मच गई और बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

By Vinod Rao Edited By: Shoyeb Ahmed Mon, 03 Jun 2024 09:11 PM (IST)
गंडक नदी में चचेरे भाई-बहन समेत चार डूबे

संवाद सहयोगी, बगहा। नगर थाना क्षेत्र के गोडियापट्टी व पुअर हाउस के पास सोमवार की शाम गंडक नदी में चचेरे भाई-बहन समेत चार बच्चे डूब गए। जिसमें दो की मौत हो गई। दो की तलाश जारी है।

घटना की सूचना मिलते ही अफरातफरी मच गई। बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, लेकिन दो बच्चों के स्वजन ने पोस्टमॉर्टम कराने से इन्कार कर दिया।

ऐसे हुआ हादसा

नगर थाना क्षेत्र के गोडियापट्टी निवासी संवरू चौधरी का 12 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार व विजय चौधरी की 12 वर्षीय पुत्री पायल कुमारी अपने बाबा भूलई चौधरी के साथ गंडक उस पार खेत देखने के लिए गए थे। दोनों चचेरे भाई बहन हैं।

शाम करीब चार बजे दोनों लौटते समय अपने दादा को बताए बिना ही गंडक नदी पार कर घर आने लगे। इस दौरान दोनों गहरे पानी में चले गए और डूब गए।

कुछ लोगों ने देख शोर मचाया तो पार्षद प्रतिनिधि राहुल सिंह की अगुवाई में नौसाद अली, नवीन कुमार, रंजन कुमार, राजेंद्र राम, शाकिर अंसारी आदि नदी में पहुंचे और शवों की तलाश करने लगे।

आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला

लगभग आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला गया और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस शवों को लेकर अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची। स्वजन ने शवों का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया।

दूसरी घटना नगर थाना क्षेत्र के पुअर हाउस के पास सोमवार की शाम की है। पुअर हाउस निवासी राजेश गोड़ की 10 वर्षीय पुत्री प्रतिमा कुमारी व अवध बिहारी सहनी की 11 वर्षीय पुत्री सकली कुमारी गंडक नदी में नहाने के लिए गईं थी। इस दौरान वे गहरे पानी में चली गईं। जिससे वे डूब गईं।

स्थानीय लोगों की मदद से उनकी तलाश की जा रही है, लेकिन उनका पता नहीं चल सका। घटना की पुष्टि करते हुए एमएलसी भीष्म सहनी व वार्ड पार्षद मदन सहनी ने कहा कि घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।

ये भी पढ़ें-

Jamui News: भूल जाइए पुराना झाझा स्टेशन..., होने जा रहा है बड़ा बदलाव; मिलेगी अब तक की सबसे बड़ी सुविधा

गर्मी में खास सावधानी बरतें किडनी, मधुमेह-बीपी और हृदय रोगी; नसें फैलने से घटा रक्तप्रवाह