Move to Jagran APP

ट्रेड टैक्स जमा नहीं करने वालों पर दायर करें नीलाम पत्र वाद

बेतिया। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने सभी कार्यो को पूर्ण पारदर्शी तरीके से ससमय निष्पादन करान

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 11:29 PM (IST)
ट्रेड टैक्स जमा नहीं करने वालों पर दायर करें नीलाम पत्र वाद
ट्रेड टैक्स जमा नहीं करने वालों पर दायर करें नीलाम पत्र वाद

बेतिया। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने सभी कार्यो को पूर्ण पारदर्शी तरीके से ससमय निष्पादन कराने का निर्देश दिया है। ड्राइविग ट्रैक निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता अविलंब सुनिश्चित करने की बात कही है। साथ ही जिले में लक्ष्य के अनुरूप 19 बस स्टॉप के निर्माण में गति लाने का निर्देश दिया है। मंगलवार को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला परिवहन की समीक्षा बैठक में डीएम श्री कुमार ने यह निर्देश दिया।

loksabha election banner

समीक्षा के क्रम में यह बात सामने आई कि कई वाहन मालिकों के द्वारा ससमय ट्रेड टैक्स सहित अन्य प्रकार टैक्स जमा नहीं किया जा रहा है। इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने ऐसे बकाएदारों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने को कहा। आवश्यकता पड़ने पर नीलाम पत्र वाद दायर करते हुए बकाया राशि की वसूली करने का आदेश दिया। बैठक में महालेखाकार से संबंधित अंकेक्षण प्रतिवेदन की 2008-09 से 2017-2018 तक की समीक्षा की गई। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि 12 कंडिकाओं में सन्निहित राशि की वसूली के लिए नीलामपत्र दायर कर विभाग को अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध करा दिया गया है। शेष कंडिकाओं के अनुपालन में कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने लंबित कंडिकाओं का अनुपालन अविलंब कराने का निदेश दिया। प्राथमिकता के आधार पर लंबित कंडिकाओं का अनुपालन सुनिश्चित करने तथा अपने स्तर से बकाया वसूली के लिए नोटिस जारी करने की बात कही। वहीं आवश्यकता पड़ने पर नीलाम पत्र वाद दायर करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

------------------------

हेलमेट की नियमित रूप से कराएं जांच

बैठक में जिलाधिकारी ने ओवरलोडिग, सीट बेल्ट, हेलमेट आदि की नियमित जांच अनिवार्य रूप से कराने का निर्देश दिया। विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस के सहयोग से जांच अभियान चलाना सुनिश्चित करने की बात कही। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन मालिकों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने को कहा। साथ ही सड़क सुरक्षा माह के तहत दुर्घटनाओं में कमी लाने, यातायात नियमों का अनुपालन कराने अन्य कार्यक्रमों की जानकारी वाहन मालिकों को मुहैया कराने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कराने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.