Move to Jagran APP

पंस ने हर गांव में ब्ली¨चग छिड़काव की उठाई मांग

नरकटियागंज पंचायत समिति की बैठक में गुरुवार को प्रमुख रीना देवी और बीडीओ निभा कुमारी के समक्ष सदस्यों ने अंचल, मनरेगा, शिक्षा, आवास योजना, स्वास्थ्य संबंधी कई मुद्दे सदन में रखे जिसके समाधान के लिए प्रस्ताव बनाने की मांग उठाई गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:08 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:08 PM (IST)
पंस ने हर गांव में ब्ली¨चग छिड़काव की उठाई मांग

बेतिया। नरकटियागंज पंचायत समिति की बैठक में गुरुवार को प्रमुख रीना देवी और बीडीओ निभा कुमारी के समक्ष सदस्यों ने अंचल, मनरेगा, शिक्षा, आवास योजना, स्वास्थ्य संबंधी कई मुद्दे सदन में रखे जिसके समाधान के लिए प्रस्ताव बनाने की मांग उठाई गई। सदन की कार्यवाही को प्रमुख रीना देवी की अध्यक्षता में आगे बढ़ाते हुए बिनवलिया के पंचायत समिति सदस्य ने कहा कि पूरे पंचायत में जितने भी सरकारी विद्यालय हैं, वहां शौचालयों का अविलंब निर्माण कराया जाए। इस प्रस्ताव को लेते हुए बीडीओ निभा कुमारी ने बताया कि पंचम वित आयोग से विद्यालयों में शौचालय का निर्माण कराया जा सकता है। बरवा बरौली पंसस रामाकांत पटेल ने आवास योजना के लिए गरीबों को भूमि उपलब्ध कराने का मुद्दा रखा। पंसस ¨मकू वर्मा ने अस्पताल में कुत्ता काटने के इंजेक्शन नहीं उपलब्ध होने की बात रखी। उपस्थित पंचायत समिति सदस्यों ने हर गांव में ब्ली¨चग पाउडर के छिड़काव कराने की मांग रखी। बैठक में पंचम वित आयोग वर्ष 2018-19 में आवंटन का क्रियान्वयन हो इसपर भी चर्चा की गई। सर्वसम्मति से अजुआ, भसुरारी और धूमनगर गदियानी टोला में पीसीसी सड़क निर्माण कराने, अंचलाधिकारी के आवास के पीछे से होकर विवाह भवन तक चहारदीवारी निर्माण कराने और प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार के सामने बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की भव्य प्रतिमा स्थापित कराने का प्रस्ताव लिया गया। इस मौके पर उप प्रमुख उपेंद्र यादव, बीसीओ राजेश्वर प्रसाद, पंकज कुमार, मनरेगा पीओ नीरज कुमार, एमडीएम प्रभारी सूर्यनारायण, पशुपालन पदाधिकारी तारकेश्वर प्रसाद, अंचल निरीक्षक राजेश श्रीवास्तव, बीईओ प्रतिनिधि विजय कुमार, प्रखंड नाजीर कृष्ण मोहन पाठक, स्थापना सहायक राघव प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

इनसेट

पूर्व के प्रस्तावों को निरस्त करने की मांग

पंचायत समिति सदस्यों ने गुरुवार को कहा कि पूर्व के जितने भी प्रस्ताव पारित किए गए हैं। उनके भुगतान पर पूर्णत: रोक लगाया जाए। यहीं नहीं पूर्व प्रमुख के कार्यकाल में हुए जितने भी कार्य हैं, उनका सूक्ष्मता से जांच कराया जाए। पंसस ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिए जाने की मांग उठाई। इसके बाद पंचायत समिति सदस्यों ने एकजुटता के साथ कहा कि अगली बैठक में यदि सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित नहीं हुए तो बैठक का बहिष्कार कर हम प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना देंगे।

इनसेट

मुखियों ने पंचायत की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया

पंचायत समिति की बैठक में भेड़िहरवा मुखिया अभिजीत कुमार ने आपूर्ति से जुड़े कुछ मुद्दे रखे। साथ ही मतदाता सूची पर विशेष रूप में ध्यान रखने की बात कही। वहीं, परोराहां मुखिया बलिराम राम ने पेंशन का मुद्दा उठाया। यह भी कहा कि अंचल प्रशासन पंचायतों में पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराए। भभटा मुखिया नवीन प्रसाद ने प्रखंड की ओर से उपलब्ध संसाधनों की जानकारी मांगी। हीं शिकारपुर मुखिया बृजेश साहू ने भी आंगनबाड़ी केंद्रों के ससमय संचालन और पोषक क्षेत्र के लाभार्थियों को पूरी लाभ देने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.