Move to Jagran APP

136 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 29108 मतदाता

रामनगर पंचायत चुनाव की सारी तैयारियां पूर्ण हो चली है। मतदान के लिए सामग्री के वितरण के साथ ही कर्मियों का दल अपने अपने बूथों के लिए रवाना हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 03:01 AM (IST)
136 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 29108 मतदाता

बगहा। रामनगर पंचायत चुनाव की सारी तैयारियां पूर्ण हो चली है। मतदान के लिए सामग्री के वितरण के साथ ही कर्मियों का दल अपने अपने बूथों के लिए रवाना हो गया है। इस क्रम में सभी कर्मियों को चुनाव से संबंधित सभी आवश्यक समाग्री मुहैया करा दी गई है। बता दें कि नगर पंचायत का पहला चुनाव 2002 में हुआ था। इस हिसाब से नगर क्षेत्र के वासी नगर पंचायत चुनाव के चौथे मतदान में हिस्सेदारी करेंगे। नगर निकाय के इस चुनाव में नगर क्षेत्र के सभी वार्डों से कुल 29108 मतदाता 136 प्रत्याशियों के लिए अपने मतों का प्रयोग करेंगे। जिसमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 15649 एवं महिला मतदाताओं की संख्या 13458 है। इसके अलावा एक मतदाता दोनों के बीच का भी है। इस दौरान नगर क्षेत्र के 35 बूथों पर सुबह के 07 बजे से लेकर शाम के 05 बजे तक मतदान होगा। जिसमें वैकल्पिक तौर पर चलंत मतदान केंद्र 06 बनाए गए है। पूरे नगर क्षेत्र में पार्वती कन्या मध्य विद्यालय के बूथ को आर्दश मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान को सफल बनाने के लिए एक जोनल, तीन सेक्टर एवं 09 पीसीसीपी के दल को चुनाव में लगाया गया है। ज्ञात हो कि पूर्व से निर्धारित इस चुनाव के परिणाम की घोषणा आगामी 23 मई को मतों के गिनती के साथ होगी।

loksabha election banner

---------------------------------

इवीएम से होगा मतदान

नगर पंचायत का चुनाव पहली बार रामनगर में सन 2002 में हुआ था। इसके पहले रामनगर पंचायत था। जबसे नगर पंचायत की मान्यता मिली तबसे लेकर आज तक इस चुनाव में बैलेट पेपर के माध्यम से ही चुनाव हुआ है। इस बार के चुनाव में पहली बार मतदाता इलेक्ट्रानिक वोटिगं मशीन का इस्तेमाल अपने प्रत्याशियों के मतों के लिए करेंगे। यहां यह भी बताना जरूरी है कि नगर पंचायत का यह चौथा चुनाव है। जिसमें 136 मतदाताओं के भाग्य का फैसला नगर के करीब 30 हजार मतदाता करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.