Move to Jagran APP

विद्यालयों में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन पालन, बिना मास्क के आते बच्चे

बगहा । कोरोना के संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ रहा है। अब इसके नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा के साथ सरकार भी चितित है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 11:19 PM (IST)
विद्यालयों में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन पालन, बिना मास्क के आते बच्चे
विद्यालयों में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन पालन, बिना मास्क के आते बच्चे

बगहा । कोरोना के संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ रहा है। अब इसके नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा के साथ सरकार भी चितित है। हालांकि विद्यालय समेत कई गतिविधियों के संचालन में अभी कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। स्कूलों को भी दूसरे चरण के संक्रमण के दौर खत्म होने के बाद से ही खोल दिया गया है। पर, यह जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंधन को दी गई है कि कोरोना गाइडलाइन के तहत ही पठन पाठन करें। हालांकि ऐसा नगर के साथ प्रखंड के विद्यालयों में भी नहीं दिखाई दे रहा है। उच्च वर्ग के बच्चे तो, इसे थोड़ा बहुत समझ भी रहे हैं। पर, छोटे क्लास के बच्चों को इतनी समझ कोरोना को लेकर नहीं है। बिना मास्क के ही बच्चों को पढ़ने भेजते अभिभावक शुक्रवार को नगर के नरैनापुर यादव टोली स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में जब इसकी पड़ताल की गई तो, इस विद्यालय में बच्चों के बीच फिजिकल डिस्टेंसिग का अभाव दिखाई दिया। कुछ बच्चे दूरी बनाकर बैठे मिले। जबकि कुछ पासपास ही थे। बच्चों के पास मास्क भी नहीं था। विद्यालय के वर्ग एक से पांच तक के बच्चे दो कक्षाओं में बैठे थे। विद्यालय प्रबंधन की मानें तो बच्चों व उनके अभिभावकों को कोरोना के बारे में बताया गया है। पर, इसके बावजूद भी इनको बिना मास्क के ही पढ़ने के लिए भेज दिया जाता है। हालांकि विद्यालय की तरफ से हाथों की साफ-सफाई के लिए साबुन की व्यवस्था की गई है। भरसक बच्चों को दूरी बनाकर बैठने का निर्देश भी दिया जाता है। उल्लेखनीय है कि जीविका के तरफ से विद्यालयों में मास्क का वितरण भी किया गया था। पर, मास्क को बच्चे पहनकर नहीं आते हैं। बता दें कि विद्यालय में कुल नामांकन 140 है। जिससें करीब 80 बच्चे विद्यालय में मौजूद मिले। बयान : लॉकडाउन के बाद से हीं बच्चों की उपस्थिति प्रभावित है। करीब 60 फीसद बच्चे आते हैं। जिनके बीच दूरी बनाकर रखी जाती है। अभिभावकों को कई बार कोरोना को लेकर समझाया गया है। इन्हें मास्क में भेजें। विद्यालय के तरफ से साबुन व अन्य व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

इश्तेयाक अहमद, प्रधानाध्यापक रा. प्रा. विद्यालय नरैनापुर यादव टोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.