Move to Jagran APP

गेहूं की फसल के लिए अमृत बनकर बरसे बादल

बेमौसम बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिली है। रबी फसलों में हरियाली लौट आई है। खासकर गेहूं के लिए यह बारिश वरदान साबित हुई है। दलहन फसलों के लिए भी यह बारिश राहत बनी है।तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ सुबह से ही बारिश आरंभ हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 01:34 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 06:17 AM (IST)
गेहूं की फसल के लिए अमृत बनकर बरसे बादल
गेहूं की फसल के लिए अमृत बनकर बरसे बादल

बेतिया । बेमौसम बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिली है। रबी फसलों में हरियाली लौट आई है। खासकर गेहूं के लिए यह बारिश वरदान साबित हुई है। दलहन फसलों के लिए भी यह बारिश राहत बनी है।तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ सुबह से ही बारिश आरंभ हुई। इससे गन्ना की खूंटी फसलों को भी राहत मिली है। हालांकि चीनी मिलों व उनके क्रय केंद्रों तक गन्ने की आपूर्ति प्रभावित हुई है। बारिश की वजह खेतों से गन्ना लदे भारी वाहनों को निकालने में किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। जिन किसानों ने गन्ने की बोआई के लिए खेत तैयार कर लिए थे, उन्हें कुछ दिन और इंतजार करना होगा। किसान प्रभाकर मिश्र, अरुण यादव का कहना है कि इस बारिश से रबी फसलों को राहत मिली है। तिलहन की तैयार फसलों की कटाई में अब विलंब होगी।

loksabha election banner

इनसेट

कीचड़ व फिसलन से आम लोग परेशान

कई जगहों पर सड़क व्यवस्था में यह बारिश कष्ट बन गई है। नगर क्षेत्र में आमान परिवर्तन के दौरान नंदपुर रेलवे ढाला और पकड़ी रेलवे ढाला पर सड़क आवागमन खतरनाक हो गया है। वहां फिसलन अधिक हो गई है। दो पहिया वाहनों का गिरना लगा हुआ है। फिसलन से पैदल राहगीरों का आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। कई चौक चौराहों पर कीचड़ और जलजमाव से लोग त्रस्त हैं। पुरानी बाजार पेट्रोल पंप चौक के पास मुख्य पथ पर, रेल कॉलोनी की पीसीसी सड़कें, चीनी मिल रोड का इस बारिश की वजह बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.