Move to Jagran APP

केंद्रीय विद्यालय व आरएल इंटरनेशनल चैंपियन

अंतर विद्यालय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में रविवार को फाइनल मैच में नगर का आरएल इंटरनेशनल स्कूल और केंन्द्रीय विद्यालय की टीम ने बाजी मारकर चैम्पियन का खिताब हासिल किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 01:17 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 06:38 AM (IST)
केंद्रीय विद्यालय व आरएल इंटरनेशनल चैंपियन
केंद्रीय विद्यालय व आरएल इंटरनेशनल चैंपियन

बेतिया। अंतर विद्यालय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में रविवार को फाइनल मैच में नगर का आरएल इंटरनेशनल स्कूल और केंन्द्रीय विद्यालय की टीम ने बाजी मारकर चैम्पियन का खिताब हासिल किया। इसके साथ दो दिवसीय प्रतियोगिता का समापन हो गया। फाइनल मैच में लड़के और लड़कियों के वर्ग में नगर के संत माईकल एकेडमी की टीम को उपविजेता से संतोष करना पड़ा। लड़कियों के फाइनल मैच में केंद्रीय विद्यालय की टीम ने संत माईकल की टीम को 30-12 के अंतर से हरा दिया। वहीं लड़कों के बीच मुकाबला काफी कड़ा रहा। दूसरे दिन के पहले मैच प्लस टू विद्यालय कुमारबाग और प्लस टू विद्यालय कुमारबाग की दूसरी टीम के बीच खेला गया। जिसमें प्लस टू विद्यालय कुमारबाग की दूसरी टीम ने पहली टीम को 20-17 के अंतर से हरा दिया। इसके बाद संत माईकल की टीम ने अल्बर्ट आइंस्टीन विद्यालय को 34-10 से हरा दिया। कृष्णा इंटरनेशनल ने गुरुकुल मैनाटांड को 31-17 से हराया। वहीं आरएल इंटरनेशनल ने नेट्रोड्रम को 39-31 से हरा दिया। जिसके बाद पहले सेमीफाइनल में संत माइकल की टीम ने प्लस टू कुमारबाग को 26-15 से हरा दिया। आरएल इंटरनेशनल ने कृष्णा इंटरनेशनल को 39-31 से हरा फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल मुकाबला काफी रोचक रहा। जिसमें आरएल इंटरनेशनल विद्यालय ने संत माईकल को 32-31 के अंतर से खिताबी मुकाबला जीत लिया। इस मौके पर विजेता टीमों और खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि दैनिक जागरण बेतिया के व्यूरोचीफ अनिल तिवारी ने खिलाड़ियों की हौसला-आफजाई करते हुए कहा कि खेल में जीत और हार कोई महत्व नहीं रखता। मगर, छात्रों और युवाओं को हर खेल भाग जरूर लेना चाहिए। क्योंकि जिदगी भी एक खेल है और खेल से कोई बच नहीं सकता। उन्होंने इस प्रकार के आयोजनों को हर स्तर पर आयोजित करने की सलाह दी। वहीं जिले के पत्रकार गणेश वर्मा ने ऐसे आयोजन की भूरि भूरि प्रशंसा की। समापन समारोह को जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष और शहर के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डा मोहनीश कुमार, संघ के महासचिव आलोक कुमार आदि ने भी अपने विचार रखे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.