Move to Jagran APP

2020 तक लोगों को मिलने लगेगी आरओबी की सुविधा : जीएम

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एल सी त्रिवेदी ने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुविधा के प्रति गंभीर है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 12:26 AM (IST)
2020 तक लोगों को मिलने लगेगी आरओबी की सुविधा : जीएम
2020 तक लोगों को मिलने लगेगी आरओबी की सुविधा : जीएम

बेतिया। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एल सी त्रिवेदी ने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुविधा के प्रति गंभीर है। इसके लिए स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है।वही मॉडल स्टेशन बनाने की कवायद जारी है। उन्होंने कहा कि छावनी आरओबी का काम जोर शोर से चल रहा है। जिला वासियों को 2020 से छावनी आरओबी की सुविधा मिलने लगेगी। इसके साथ-साथ मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर अप्रैल 2019 से विद्युत इंजन चलने लगेगी। उन्होंने कहा कि बेतिया तक विधुतीकरण का काम पूरा हो चुका है। बेतिया से नरकटियागंज का काम जोर शोर से किया जा रहा है। विद्युतीकरण पूरा होते ही 15 अप्रैल से विद्युत इंजन की परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने स्टेशन के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियो को कई आवश्यक सुधार करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने बुकिग कक्ष में लगे लोहे के ग्रिल को हटाने का भी निर्देश दिया उन्होंने एसी वेटिग रूम का उद्घाटन स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार बैठा से फीता काटकर करवाया।उन्होंने कहा कि इसके शुरू हो जाने से महिला यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।महाप्रबंधक श्री त्रिवेदी स्टेशनों पर प्रदर्शनी के लिए लगाए गए तस्वीरों व अन्य कामो से सन्तुष्ट दिखे।इस दौरान उन्होंने आईओ डब्ल्यू महिमा शुक्ला, सहायक अभियंता अर्जुन सिंह समेत कई कर्मचारियों को प्रशस्ति प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान डीआर एम आर के जैन, स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार बैठा, मंडल के अधिकारी सहित जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी व पुलिस बल मौजूद रहे।

loksabha election banner

इनसेट 2021 तक पूरी हो जाएगी दोहरीकरण जीएम एल सी त्रिवेदी ने कहा कि 2021 तक इस रेलखंड में दोहरीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। दोहरीकरण का काम पूरा होते ही ट्रेन की रफ्तार में बढ़ोतरी हो जाएगी। ट्रेन समय से चलने लगेंगे। जिससे यात्रियों को समय की बचत होगी।

इनसेट

जीएम को सौंपा गया 8 सूत्री ज्ञापन

रेल परामर्शदाता समिति के सदस्य राकेश जायसवाल ने आठ सूत्री ज्ञापन महा प्रबंधक को दी। ज्ञापन में सुगौली से पाटलिपुत्र जाने वाली ट्रेन को नरकटियागंज तक विस्तार करने, बेतिया स्टेशन चौक के समीप अवैध दुकानों को हमेशा के लिए हटाने, बेतिया स्टेशन पर यात्री शेड का विस्तार करने, बेतिया स्टेशन पर आरपीएफ के एक अधिकारी की नियुक्ति करने सहित कई मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। जून में कुमारबाग जाएगी रैक प्वाइंट रेलवे महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने बताया कि कुमार बाग में रैक पॉइंट का काम अंतिम चरण में है। रैक पॉइंट जून तक कुमार बाग में चली जाएगी। बेतिया से कुमारबाग रैकप्वाइंट् चल जाने से इस क्षेत्र के लोगों को प्रदूषण से राहत मिलेगी।साथ ही बेतिया स्टेशन की सुंदरता और बढ़ जाएगी।उन्होंने बताया कि रैक प्वाइंट के हट जाने के बाद चाहरदीवारी सहित बगल वाली सड़क की मरम्मत भी कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.