पश्चिमी चंपारण, जेएनएन। प्यार किया और झांसा देकर नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाया। जब प्रेमिका गर्भवती हो गई तो हैवानियत की हद पार करते हुए प्रेमी ने अपनी गर्भवती प्रेमिका को घर में घुसकर किरोसिन तेल डालकर जिंदा जला दिया। इलाज के लिए ले जाते समय तड़प-तड़पकर लड़की की मौत हो गई। उसकी गलती बस इतनी थी कि वो प्रेमी से शादी करना चाहती थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना मंगलवार की सुबह नरकटियागंज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव की है, जहां एक गर्भवती नाबालिग लड़की  को उसके प्रेमी ने जिंदा जला दिया। लड़की के परिजनों के प्रयास से बुरी तरह से झुलसी नाबालिग को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने लड़की की हालत चिंताजनक देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया।

इलाज के लिए जाते वक्त लड़की ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वह 89% तक जल गई थी। मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बेतिया की एसपी निताशा गुड़िया के अनुसार युवक और नाबालिग के बीच प्रेम प्रसंग था और पीड़िता गर्भवती हो गई थी. जिसके बाद वह आरोपी युवक पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी। माना जा रहा है कि इसी के बाद आरोपी ने उसे जिंदा जला कर मारने का प्रयास किया। एसपी ने बताया कि पीड़िता या उसके परिवार ने इस मामले में दुष्कर्म की लिखित शिकायत नहीं की है।

बताया जाता है कि पीड़िता लड़की अपने गांव के ही एक युवक मोहम्मद अरमान से प्रेम करती थी। युवक मोहम्मद अरमान शादी का झांसा देकर पिछले दो वर्षों से लड़की का यौन शोषण कर रहा था। इस बीच, लड़की गर्भवती हो गई तो उसने अपने प्रेमी पर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी, लेकिन प्रेमी शादी की बात से मुकर जाता था। इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था।

दो दिन पूर्व भी दोनों के बीच शादी की बात को लेकर ही फिर से कहा- सुनी हो गई थी। जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत बंद थी। मंगलवार की सुबह जब लड़की के परिवार के सभी सदस्य घर के दरवाजे पर थे। तभी अरमान घर के पीछे के रास्ते से केरोसिन तेल से भरा गैलन लेकर घर में घुसा और सो रही प्रेमिका पर पूरा तेल उड़ेल कर आग लगा दी। लड़की के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन दौड़े तो आरोपित वहां से फरार हो गया।

नरकटियागंज के एसडीपीओ सूर्यकांत चौबे ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। उन्होंने कहा कि लड़की के परिजनों का बयान दर्ज कर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप