पश्चिमी चंपारण [जेएनएन]। वैष्णववाद परंपरा के प्रमुख व्याख्याता श्रीरामानुजाचार्य की जयंती एवं चंपारण सत्याग्रह शताब्दी के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वाल्मीकि नगर आने वाले हैं। आगामी 23 और 24 दिसंबर को भारत- नेपाल सीमा पर अवस्थित वाल्मीकिनगर में वे दो दिन का प्रवास करेंगे।

इसके साथ ही वाल्मीकि नगर में पर्यावरण संरक्षण एवं पर्यटन के विकास की संभावनाओं पर गहन चर्चा होगी। वाल्मीकि विकास मंच के तत्वावधान में रामानुजाचार्य की जयंती पर व्याख्यान का आयोजन होगा। इसमें संघ के प्रमुख सहयोगी के साथ - साथ देश के कई प्रमुख विद्वान शिरकत करेंगे।

मंच के संस्थापक अध्यक्ष व बगहा के विधायक राघव शरण पांडेय ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने इस कार्यक्रम में उपस्थित होने की सहमति दे दी है। 23 दिसंबर को वाल्मीकि नगर में श्रीरामानुजाचार्य की जयंती मनाई जाएगी। उसके बाद पर्यावरण एवं पर्यटन विकास की संभावनाओं पर विशेषज्ञों से श्री शाह बात करेंगे।

इस कार्यक्रम में केंद्र सरकार व बिहार सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। 24 दिसंबर को सीमावर्ती नेपाल में भारत- नेपाल मैत्री पर विचार गोष्ठी होगी, जिसमें नेपाल सरकार के मंत्री एवं अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस