Move to Jagran APP

Bihar Heat Wave : एक तो गर्मी की मार और अब पानी का भी संकट... इस जिले में सड़क पर उतरे लोग, अधिकारियों पर फूटा गुस्सा

Bihar Heat Wave बिहार में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच एक जिले में पानी की समस्या ने भी लोगों को सड़क पर उतरने को मजबूर कर दिया है। गुरुवार को शेख टोली गांव के आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन की उपेक्षा से क्षुब्ध होकर प्रदर्शन किया है। गर्मी के मौसम में नल जल बंद होने से शुद्ध पेयजल लोगों को मयस्सर नहीं हो रहा है।

By Pradeep Kumar Dwivedi Edited By: Mukul Kumar Thu, 13 Jun 2024 03:48 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, नौतन। Bihar Heat Wave बिहार के पश्चिम चंपारण में नौतन प्रखंड के दक्षिण तेल्हुआ पंचायत के वार्ड संख्या एक में पिछले दो माह से नल से जल की आपूर्ति बंद है। भीषण गर्मी में शुद्ध पेयजल नहीं मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश हैं। गुरुवार को शेख टोली गांव के आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन की उपेक्षा से क्षुब्ध होकर प्रदर्शन किया है।

ग्रामीण शेख हसमूदीन, शेख हस्मुल्लाह, शेख मोजम्मील, शेख हारून, शेख आलम, शेख वजीर, शेख जुम्मन, अहमद आलम आदि ने बताया कि पिछले दो माह से नल जल का पाइप जगह जगह टूट जाने से शुद्ध पानी बस्ती में नहीं आ रहा है। शुद्ध पेयजल के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं।

इन लोगों से की गई शिकायत

Bihar News शुरूआती दौर में नल जल चालू हुआ तो ग्रामीणों को पानी मिला। लेकिन गर्मी के मौसम में नल जल बंद होने से शुद्ध पेयजल लोगों को मयस्सर नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में बंद नल जल को चालू कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों से शिकायत की गई, लेकिन इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई।

इससे ग्रामीण काफी क्षुब्ध है। इस बाबत बीडीओ शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बंद नल जल की जांच कराई जाएगी। संबंधित अधिकारियों से जबाब तलब कर बंद नल जल चालू कराने के दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 

Bihar Politics : अपने नेता मंत्री बने दिल्ली पहुंच गए BJP कार्यकर्ता, मांग ऐसी कि नीतीश भी सोचने को हो जाएंगे मजबूर

रामगढ़ विधानसभा सीट से कौन होगा RJD उम्मीदवार? सुधाकर सिंह ने बताई अंदर की बात, इस्तीफे पर भी दिया जवाब