Move to Jagran APP

मजदूरों, किसानों, छात्रों व युवाओं का गठबंधन बनाएगा माले

आज बिहार की जन विरोधी भाजपा जदयू की सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। इसके लिए माले जनता का गठबंधन बनाएगा। उपरोक्त बातें भाकपा माले केंद्रीय समिति के सदस्य वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने वाल्मीकिनगर विधानसभा स्तरीय पूर्वी क्षेत्र के भाकपा माले कार्यकर्ता सम्मेलन में कही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 12:16 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 12:16 AM (IST)
मजदूरों, किसानों, छात्रों व युवाओं का गठबंधन बनाएगा माले

बगहा । आज बिहार की जन विरोधी भाजपा जदयू की सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। इसके लिए माले जनता का गठबंधन बनाएगा। उपरोक्त बातें भाकपा माले केंद्रीय समिति के सदस्य वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने वाल्मीकिनगर विधानसभा स्तरीय पूर्वी क्षेत्र के भाकपा माले कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि बिहार की भाजपा जदयू की सरकार दलित आदिवासियों के उत्पीड़न की सरकार बन गई है। गरीबों की जगह जगह से जमीन से बेदखली के काम में सरकार लगी हुई है। प्रवासी मजदूरों को कहीं रोजी रोजगार नहीं मिल रहा है। एक तो पहले नीतीश सरकार बिहारी मजदूरों को लॉकडाउन के बहाने बिहार में अपने घर आने से रोक रही थी और अब रोजी रोजगार का संकट पैदा कर फिर परदेस जाने के लिए मजबूर कर रही है। इस मौके पर माले नेताओं ने किसान विरोधी तीन अध्यादेशों के मामले में सरकार को घेरा। किसानों को उचित मूल्य और बाजार नहीं मिलने को लेकर भी रोष जताया। जबकि नीतिश सरकार पर बिहार की शिक्षा को बर्बाद करने का आरोप लगाया।साथ ही मोदी सरकार के निजीकरण को भारत में कम्पनी राज कायम करने की चाल बताया। कार्यकर्ता सम्मेलन में वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र से माले के प्रतिनिधि को जिताकर बिहार विधानसभा में मजदूर किसानों की आवाज को पहुंचाने का संकल्प लिया गया। बताते चलें कि उक्त सम्मेलन की अध्यक्षता ओमनारायण महतो ने की। इस मौके पर माले नेता परशुराम यादव, नरेश मांझी, लक्ष्मीना देवी, रमेश उरांव, छठू उराँव, पलट राय, प्रेम मांझी, इस्लाम सैफी, नारायण महतो, कमलावती देवी, रामायण यादव व अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.