Move to Jagran APP

मैनेजर लूटकांड का पर्दाफाश, हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने गोपालपुर थाना क्षेत्र के सरगटिया नहर किनारे निजी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ¨मटू कुमार को गोली मार एक लाख 38 हजार 400 रुपये लूट लेने के मामले का पर्दाफाश कर लेना का दावा किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 01:03 AM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 01:03 AM (IST)
मैनेजर लूटकांड का पर्दाफाश, हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार
मैनेजर लूटकांड का पर्दाफाश, हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार

बेतिया। पुलिस ने गोपालपुर थाना क्षेत्र के सरगटिया नहर किनारे निजी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ¨मटू कुमार को गोली मार एक लाख 38 हजार 400 रुपये लूट लेने के मामले का पर्दाफाश कर लेना का दावा किया है। मामले में एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। एसपी जयंतकांत ने बताया कि मामले में रामगढ़वा थाना क्षेत्र के अधकपरिया निवासी मोहम्मद सफदर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक देसी पिस्तौल तथा एक कारतूस भी जब्त किया गया है। घटना में शामिल दो अन्य अपराधियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। फिलहाल, पुलिस ने उनके नामों का खुलासा नहीं किया है। लूटे गए रुपये भी बरामद नहीं हो सका है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सफदर के खिलाफ पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा और सुगौली थाने में भी कुछ मामले दर्ज हैं। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। सफदर की गिरफ्तारी बुधवार की शाम वाहन जांच के दौरान गोपालपुर इलाके से की गई। बताया जाता है कि निजी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से लूट के बाद मामले के उछ्वेदन के लिए एसपी ने सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। टीम मामले के उछ्वेदन के लिए काम कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि लूट कांड में शामिल एक अपराधी सड़क मार्ग से कहीं जाने वाला है। सूचना के आलोक में गोपालपुर थाना क्षेत्र में वाहन जांच शुरू की गई। इसी दौरान सफदर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। हथियार और कारतूस के अलावा उसके पास से एक सेलफोन भी जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार सफदर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने घटना में शामिल दो अन्य अपराधियों के नामों का भी खुलासा किया है। बता दे कि 21 अगस्त को मुजफ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना अन्तर्गत प्रतापपट्टी निवासी ¨मटू कुमार बाइक से गोपालपुर थानाक्षेत्र के जगरनाथपुर से लौट रहा था। जैसे ही वह सरगटिया नहर के समीप पहुंचा पीछे से आ रहे बाइक सवार तीन अपराधियों ने उसे गोली मार 1.38 लाख रुपये लूट लिए। गोली उसकी जांघ में लगी थी। वह चनपटिया में एक फाइनेंस कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है।

loksabha election banner

इनसेट

अपराध की साजिश रचते हथियार के साथ दो धराए जागरण संवाददाता, बेतिया : जिला पुलिस ने अपराध की साजिश रचते दो युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी जयंतकांत ने बताया कि बानुछापर निवासी हरिओम कुमार और शिव कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से दो पिस्तौल तथा तीन कारतूस को भी जब्त किया गया है। दोनों, अलसहों से लैस होकर बुधवार की शाम बानुछापर रेलवे लाइन के किनारे बैठ कर अपराध की साजिश रच रहे थे। इसी दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक शहर में बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इनके गैंग में कुछ और युवक है। दोनों ने अपने साथियों के नामों का खुलासा किया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बताया जाता है कि एसपी ने वाहन चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। टीम को सूचना मिला कि हरिओम और शिव वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। तब टीम उनके पीछे पड़ गई। और बुधवार की शाम अपराध की साजिश रचते दोनों को दबोच लिया गया।

--------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.