Move to Jagran APP

नगर परिषद को 44 लाख का राजस्व लाभ

नरकटियागंज नगर परिषद कार्यालय में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए निकाले गए विभिन्न सैरातों की डाक गुरुवार को हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:50 AM (IST)
नगर परिषद को 44 लाख का राजस्व लाभ
नगर परिषद को 44 लाख का राजस्व लाभ

बेतिया। नरकटियागंज नगर परिषद कार्यालय में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए निकाले गए विभिन्न सैरातों की डाक गुरुवार को हुई। दंडाधिकारी सह प्रखंड कृषि पदाधिकारी रवि कुमार ¨सह की उपस्थिति में बारी-बारी से डाक किया गया। जिसमें भारी वाहन में बस, ट्रक एवं ट्रैक्टर के लिए कन्हैया कुमार 17 लाख 70 हजार 3 सौ रुपये में डाक मिली। वहीं जीप, टैक्सी, मिनी बस, व्यवसायिक ट्रैक्टर आदि का भी कन्हैया कुमार को ही दी गई। बाजार हाट की डाक ललन ठाकुर को 8.60 लाख रुपये, वध शुल्क, पोखरा चौक शौचालय, ब्लाक रोड साइकिल स्टैंड, चीनी मिल स्टैंड, स्टेट बैंक स्टैंड एवं रजिस्ट्री कचहरी स्टैंड सर्वेश कुमार को दिया गया। उक्त डाक के लिए सर्वेश कुमार ने अलग अलग मद में कुल 1,57,970 रुपये राजस्व दिए। इसके पूर्व नगर परिषद कार्यालय में सभापति राधेश्याम तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई। इसके बाद डाक की प्रक्रिया आरंभ हुई। इस तरह नगर परिषद को कुल 44,64,670 रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई। हालांकि रजिस्ट्री कचहरी शौचालय का डाक नहीं किया जा सका है। नगर कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि अगली तिथि तय कर डाक की जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष विभिन्न सैरातों की डाक में करीब दस प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इस दौरान शिकारपुर पुलिस, पार्षद कृष्णा प्रसाद, देवीलाल, अजय पासवान, कर्मी जयप्रकाश चौरसिया आदि उपस्थित रहे। इनसेट

loksabha election banner

नगर परिषद बरसात के पूर्व कराएगा सभी नालों की सफाई

--- स्वच्छता समिति की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

नरकटियागंज, संवाद सहयोगी : नगर परिषद कार्यालय में बुधवार को स्वच्छता समिति की एक बैठक हुई। उपसभापति सह समिति के अध्यक्ष रत्नेश सर्राफ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कहा गया कि बरसात से पूर्व नगर के सभी नालों की सफाई पूर्ण कर ली जाएगी। साथ ही वार्ड संख्या 2 से 16 तक में मुख्य नाला पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। इसमें सबसे अधिक अतिक्रमण ईदगाह के समीप है। स्वच्छता समिति के अध्यक्ष ने बताया कि पूरे नगर परिषद क्षेत्र में साफ सफाई में कोताही बरतने वाले कर्मियों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। अनुपस्थित कर्मियों को नोटिस भेजी जाएगी। नगर परिषद को सफाई के लिए उपलब्ध संसाधनों की मरम्मति कराई जाएगी। साथ ही नगर परिषद क्षेत्र में मच्छरों की जटिल समस्या के समाधान के लिए भी मच्छर रोधी दवा का छिड़काव कराया जाएगा। ताकि गर्मी के दिनों में सभी को राहत मिल सके। जिन क्षेत्रों में अधिक जलजमाव की समस्या है, वहां इसका समुचित समाधान कराया जाएगा। नगर परिषद क्षेत्र में खराब पड़े स्ट्रीट एलईडी लाइटों को दुरूस्त कर पुन: चालू कराया जाएगा। बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार, पार्षद दीपक कुमार, प्रतिनिधि प्रदीप बैठा, भोला प्रसाद, सफाई कर्मी हरिशंकर कुमार, राकेश राउत समेत कई कर्मी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.