Move to Jagran APP

आठवें दिन इंटर परीक्षा से 274 रहे अनुपस्थित

शहर के सभी परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ जिले के सभी 35 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा के आठवें दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:40 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:40 AM (IST)
आठवें दिन इंटर परीक्षा से 274 रहे अनुपस्थित
आठवें दिन इंटर परीक्षा से 274 रहे अनुपस्थित

बेतिया। शहर के सभी परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ जिले के सभी 35 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा के आठवें दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। गुरुवार को सभी सेंटरों पर काफी कड़ाई के साथ परीक्षा ली गई। सेंटर पर अंदर प्रवेश करने के दौरान ही छात्र-छात्राओं की गहन जांच की गई। इसके अलावा कमरों में भी केंद्रधीक्षकों व दंडाधिकारियों ने भी समय-समय पर गहन निरीक्षण किया। इधर परीक्षा के आसान विषय रहने के कारण छात्र-छात्राओं को प्रश्न हल करने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। गुरुवार को पहली पाली में साइंस के छात्रों के लिए एनआरबी और दूसरी पाली में कला के छात्रों के लिए सोशियोलॉजी व कामर्स के छात्रों के लिए रिलेटेड सब्जेक्ट की परीक्षा हुई। परीक्षा के प्रथम पाली में राष्ट्रभाषा की परीक्षा में कुल 10429 छात्रों को परीक्षा देना था। लेकिन इन विषयों में 10244 छात्र-छात्राएं उपस्थित हो सके और 185 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। हालांकि दूसरी पाली में समाजशास्त्र की परीक्षा हुई। इसमें 89 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं आसान विषय रहने के कारण अधिकतर छात्र-छात्राओं ने सभी प्रश्नों को हल कर दिया। इससे परीक्षा खत्म होने के बाद उनके चेहरे पर खुशी देखी गई। परीक्षा देकर बाहर निकलते समय छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्रश्न काफी आसान थे। इससे अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। और अधिकतर प्रश्नों का हल कर दिया। इनसेट

loksabha election banner

वीक्षकों ने भी बरती सख्ती

परीक्षा के दौरान अपने-अपने कमरों में वीक्षकों ने भी काफी सख्ती बरती और नकल को रोकने के उचित कदम उठाये। वीक्षक कमरे में बैठे परीक्षार्थियों को आपस में बातचीत नहीं करने दे रहे थे। साथ ही उन्हें ताकझांक भी नहीं करने दे रहे थे। इधर पुलिस बल की सख्ती के कारण परीक्षार्थियों के परिजन भी सेंटर से दूर रहना ही मुनासिब समझ रहे थे। परीक्षा शुरू होने से लेकर खत्म होने तक कोई भी परिजन सेंटर के गेट या दीवार के आसपास नहीं फटक रहे थे। कई सेंटरो पर तो परीक्षा के दौरान बाहर में सन्नाटा का माहौल बना रहा। इनसेट

गणित की परीक्षा आज

इंटर परीक्षा में शुक्रवार को भी परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की भीड़ रहेगी। शुक्रवार को पहली पाली में साइंस के सबसे कठिन विषय गणित और दूसरी पाली में कला के अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा होगी। पहली पाली साइंस में गणित रखने वाले सभी छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे। कई ऐसे परीक्षार्थी भी हैं जो बायोलॉजी से इंटर की पढ़ाई करते हैं और अतिरिक्त विषय गणित को भी रखते है, वैसे परीक्षार्थी भी परीक्षा में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.