Move to Jagran APP

परिजन अस्पताल में छोड़ भागे, इलाज के दौरान मासूम की मौत

बगहा। मानवीय संवेदनाओं को तार-तार कर देने वाले एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसे सुन सभी आश्चर्य में हैं

By Edited By: Published: Fri, 27 May 2016 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 09:48 PM (IST)

बगहा। मानवीय संवेदनाओं को तार-तार कर देने वाले एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसे सुन सभी आश्चर्य में हैं कि आज कल के दौर में इंसान की सोच यहां तक गिर चुकी है। जिसमें एक सात माह के मासूम को एक छद्म नाम वाले व्यक्ति ने रामनगर स्थित राजकीय प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के छोड़ दिया और खुद रहस्यमय ढंग से गायब भी हो गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया रेफर कर दिया परंतु उस बेनाम मासूम का कोई पालनहार नहीं मिला। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। न धर्म का पता है और न जाति का। चूंकि जिसने इस मासूम को अस्पताल पहुंचाया था उसने अपना नाम रजिस्टर में फिरोज अंसारी दर्ज कराया था। जिससे स्थानीय पुलिस कुछ निष्कर्ष पर पहुंची की मृतका मासूम का मजहब मुस्लिम है। इस लिए विवश होकर अफसोस जताते हुए पुलिस वालों ने उस मासूम के शव को अंतिम संस्कार के लिए अंजुमन फलाहुल मुस्लिमीन नामक मुस्लिम संगठन को सौंप दिया।

loksabha election banner

---------

क्या है मामला..

---------

गुरुवार की रात स्थानीय पीएचसी में एक अनजान व्यक्ति एक अधेड़ महिला के साथ गंभीर स्थिति में एक दुधमुंही बच्ची के इलाज हेतु रामनगर सरकारी अस्पताल में पहुंचा। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा. एम काजीम ने बच्ची की जांच कर निमोनिया रोग से ग्रसित पाया। उसके बाद प्राथमिक उपचार प्रारंभ की। परंतु मासूम बच्ची के अभिभावक बनकर आए भैरोगंज गांव निवासी फिरोज अंसारी को उन्होंने बेहतर इलाज कराने के लिए बेतिया ले जाने की बात कही। इसके बाद चिकित्सक ने कागजी कार्यवाई करते हुए मासूम की गंभीर हालत देख बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। और इधर जो अभिभावक बच्ची के साथ आए थे वे बच्ची को छोड़कर खुद गायब हो गए। अंत में आधी रात में बच्ची ने दम तोड़ दिया। इसके बाद मासूम के अभिभावक के आने का इंतजार अस्पताल प्रबंधन करता रहा। लेकिन शुक्रवार की दोपहर तक उस मासूम का कोई भी वारिस नहीं मिला तो अस्पताल प्रबंधन ने स्थानीय थाना पुलिस को इसकी घटना की सूचना दी। सूचना मिलने के उपरांत पुलिस अस्पताल के रजिस्टर में दर्ज फिरोज अंसारी नामक व्यक्ति के बावत पता करने के लिए भैरोगंज थाना से संपर्क किया परंतु सत्यापन संबंधी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। तो पुलिस ने उस मासूम के अंतिम संस्कार हेतु एक मुस्लिम संगठन को सौंप दिया।

----------

बयान :-

कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृत बच्ची को मुस्लिम संगठन को सुपुर्द कर दिया गया है। जिसका अंतिम संस्कार संस्था के द्वारा किया जाएगा। बच्ची के अभिभावकों को पता लगाया जा रहा है।

भारतेंदु प्रसाद देव

पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष रामनगर थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.