Move to Jagran APP

पातेपुर के मौदह में मुखिया के घर में बंद कर जअपा नेता की जमकर पिटाई

वैशाली। पातेपुर थाने मौदह बुजुर्ग गांव में स्थानीय मुखिया एवं उनके पुत्र एवं समर्थकों के द्वारा जन अधिकार पार्टी के जिला प्रधान महासचिव शिवनाथ यादव को घर में बंद कर मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल शिवनाथ कुमार राय आरटीआई कार्यकर्ता भी हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 11:57 PM (IST)
पातेपुर के मौदह में मुखिया के घर में बंद कर जअपा नेता की जमकर पिटाई
पातेपुर के मौदह में मुखिया के घर में बंद कर जअपा नेता की जमकर पिटाई

वैशाली।

loksabha election banner

पातेपुर थाने मौदह बुजुर्ग गांव में स्थानीय मुखिया एवं, उनके पुत्र एवं समर्थकों के द्वारा जन अधिकार पार्टी के जिला प्रधान महासचिव शिवनाथ यादव को घर में बंद कर मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल शिवनाथ कुमार राय आरटीआई कार्यकर्ता भी हैं। बुरी तरह से घायल शिवनाथ को पुलिस ने मुखिया के घर से बड़े ही मशक्कत के बाद निकालकर पातेपुर पीएचसी में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक उपचार के बाद उनकी स्थिति गंभीर देख पीएमसीएच रेफर कर दिया। दूसरी ओर मुखिया द्वारा शिवनाथ पर उनके बेटे का अपहरण करने की नीयत से उनके घर पर हमला कर फायरिग करने एवं मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जन अधिकार पार्टी के जिला प्रधान महासचिव को मंगलवार की संध्या प्रह्लाद चौक से मौदह बुजुर्ग की मुखिया रेणु देवी, उनके पुत्र संजय महतो और कई समर्थकों ने उठा लिया और मुखिया के घर के अंदर ग्रिल बंद कर लाठी-डंडे और रॉड से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की सूचना पर मेले में ड्यूटी पर तैनात पातेपुर पुलिस पहुंची। काफी संख्या में ग्रामीण भी जुट गए। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद मुखिया के घर के ग्रिल में लगे ताले को तोड़ शिवनाथ को निकाला और प्राथमिक उपचार के लिए पातेपुर पीएचसी भेजा। प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

उधर मुखिया की ओर से अच्छेलाल महतो पिता कमलेश्वर महतो ने पातेपुर थाना में आवेदन देकर शिवनाथ राय पिता लखन राय ग्राम लखनीपुर मौदह निवासी को आरोपित करते कहा है कि मेरे छोटे भाई से शिवनाथ यादव 10 लाख रंगदारी मांगता था। नही देने पर मंगलवार को वह अपने एक दर्जन साथियों के साथ मेरे दरवाजे पर आया और दहशत फैलाने के उद्देश्य से गोली चलाई। फिर मेरे भतीजे संजय महतो को स्कार्पियो में बैठाकर ले जाने लगा। हल्ला करने पर ग्रामीण दौड़े और स्कार्पियो को रोक संजय को उतारा। वहीं शिवनाथ को भी गाड़ी से खींचा। तभी स्कार्पियो में सवार लोग स्कार्पियो लेकर भाग निकले। ग्रामीणों ने शिवनाथ यादव की जमकर पिटाई कर दी जिसे वह घायल हो गया। स्थानीय महिला मुखिया रेणु देवी व उनके पुत्र भी घायल हो गये।

मुखिया रेणु देवी का आरोप है कि अपने पुत्र के अपहरण का विरोध करने पर उन्हें पिस्टल के बट से सिर पर वार किया गया जिससे उनका सिर फूट गया। ये बातें भी हैं चर्चा में इस संबंध में जानकारी मिल रही है कि शिवनाथ यादव जन अधिकार के नेता के साथ-साथ आरटीआई कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने मुखिया से उनके कार्यकाल की गई योजनाओं की जानकारी मांगी थी, जिसके परिणामस्वरूप घटना घटित हुई। बताया गया है कि जाप नेता की स्कार्पियो एवं मोबाइल को भी मुखिया समर्थकों ने गायब कर दिया है, जबकि मुखिया ने बताया कि जाप नेता का एक समर्थक अपनी एक बाइक एवं मोबाइल छोड़कर भाग निकला।

इस संबंध में थानाध्यक्ष कृष्णदेव खटैत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.