Move to Jagran APP

महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का रेलवे स्टेशनों पर ही होगी कोरोना जांच

जिले में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना संक्रमण के मामले में सिविल सर्जन डॉ. इंद्रदेव रंजन सीडीओ डॉ. शिवकुमार रावत पूर्व जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. ललन कुमार राय सहित करीब एक दर्जन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कर्मियों में संक्रमण पाए जाने से महकमें में हड़कंप है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:07 PM (IST)
महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का रेलवे स्टेशनों पर ही होगी कोरोना जांच
महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का रेलवे स्टेशनों पर ही होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

loksabha election banner

जिले में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना संक्रमण के मामले में सिविल सर्जन डॉ. इंद्रदेव रंजन, सीडीओ डॉ. शिवकुमार रावत, पूर्व जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. ललन कुमार राय सहित करीब एक दर्जन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कर्मियों में संक्रमण पाए जाने से महकमें में हड़कंप है। पिछले दस दिनों की जांच में जिले में पॉजिटिव पाए गए लोगों के आंकड़े अब सौ तक पहुंचने वाले हैं। वहीं कुछ कैदियों में भी कोरोना के लक्षण पाए जाने पर ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए गए है।

इस बीच मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने प्रधान सचिव स्वास्थ्य बिहार, सचिव परिवहन बिहार सहित सभी डीएम-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग बैठक में महाराष्ट्र से आने वाले ट्रेनों के सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इन यात्रियों को स्टेशन पर ही एंटीजेन मेथर्ड से जांच किया जाए। जो लोग नेगेटिव आएंगे उन्हें उनके घर पूरा पता लेकर भेजा जायेगा और उन पर निगरानी रखी जाएगी। जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेशन सेंटर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भी निर्णय लिया जा रहा है कि प्रखंड स्तर पर आइसोलेशन सेंटर खोले जाएंगे। इसके लिए पूरी तैयारी अभी से कर ली जाए। बिदुपुर के सैदपुर गणेश में एक ही परिवार के तीन पॉजिटिव

संवाद सूत्र, बिदुपुर : प्रखंड के सैदपुर गणेश पंचायत वार्ड नंबर 5 में एक ही परिवार के तीन व्यक्तियों को कोविड 19 के रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं। मुखिया कमल कुमार उर्फ अरुण कुमार ने बताया कि परिवार के अन्य सदस्यों को जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल से आये रिपोर्ट के आधार पर दिलीप सिंह के पुत्र ओम प्रकाश, पुत्रवधु वीणा देवी एवं पौत्री अदिति के पॉजिटिव लक्षण पाए गए। पीएचसी के डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को पीड़ित परिवार के घर पर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया की जो भी सुरक्षा मानदंड होंगे वह विभाग से किया जाएगा। वही मुखिया ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग से कारगर उपाय नही किए गए हैं। जिससे आसपास के लोग भी भयभीत हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से पूरे क्षेत्र में छिड़काव कराने एवं उचित इलाज कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.