संवाद सूत्र, राघोपुर (वैशाली) :

थाना क्षेत्र के सैदाबाद पंचायत में मकर संक्रांति के दिन दही-चूरा ले कर जा रहे तीन युवकों को मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया गया। इस घटना में सैदाबाद गांव निवासी अरुण दास का साला देसरी प्रखंड के रहने वाले राकेश कुमार, भगीना छोटू कुमार एवं राजकुमार गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के संबंध में पूछने जाने पर सभी ने मिलकर अरुण दास एवं अरविद दास के साथ भी मारपीट की घटना को अंजाम दिया। सभी घायलों को आनन-फानन में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर में भर्ती कराया गया है।

मारपीट की इस घटना के संबंध में अरुण दास ने मलिकपुर निवासी डा. राजकुमार राय, पहाड़ी राय, अनिल राय, गुड्डू कुमार समेत आठ लोगों के खिलाफ अपने रिश्तेदार के साथ मारपीट करने, सोने का चेन, नगद रुपए छीनने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। घटना के संबंध में अरुण दास ने बताया कि मेरा साला राकेश कुमार, भगीना छोटू कुमार एवं राजकुमार मकर संक्रांति के पर्व को लेकर दही-चूरा लेकर सैदाबाद आ रहा था। इसी दौरान उक्त लोगों ने मेरे रिश्तेदार के साथ जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए सभी को लाठी-डंडों से मारपीट कर जख्मी कर दिया।

इस दौरान आरोपितों ने गले से सोने का चेन, नगद राशि छीन लिया एवं स्क्रीन टच मोबाइल छीन कर रोड पर पटक कर फोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही अरुण दास एवं अरविद दास जब पूछताछ के लिए गए तो कन्हैया राय के पुत्र रतन राय गाली-गलौज देने लगा एवं मारपीट करने लगा। इस दौरान कुछ लोग लाठी-डंडे लिए हुए थे जिसका वीडियो भी बना हुआ है। अरुण दास ने बताया कि मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले लोगों में नाजिर राय, मुन्ना राय, अरुण राय आदि भी शामिल हैं।

Edited By: Jagran