Move to Jagran APP

जिले में दहेज की बलिवेदी पर चढ़ीं तीन महिलाएं

जागरण टीम, वैशाली : जिले के अलग-अगल थाना क्षेत्रों मे दहेज की बलिवेदी पर तीन महिलाएं चढ़ गई। पहली घटना राघोपुर थाने के रामपुर श्यामचंद की है जहां दहेज के लिए एक विवाहिता की जलाकर हत्या कर दी गई। दूसरी घटना बेलसर सहायक थाने के कटारू गांव में दहेज के एक विवाहिता की गलादबा कर हत्या कर दी गई। वहीं बिदुपुर थाने के माइल गांव में नवविवाहिता की हत्या कर ससुराल वालों शव को गायब कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:36 PM (IST)
जिले में दहेज की बलिवेदी पर चढ़ीं तीन महिलाएं
जिले में दहेज की बलिवेदी पर चढ़ीं तीन महिलाएं

वैशाली। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों मे दहेज की बलिवेदी पर तीन महिलाएं चढ़ गई। पहली घटना राघोपुर थाने के रामपुर श्यामचंद की है जहां दहेज के लिए एक विवाहिता की जलाकर हत्या कर दी गई। दूसरी घटना बेलसर सहायक थाने के कटारू गांव में दहेज के एक विवाहिता की गला दबा कर हत्या कर दी गई। वहीं बिदुपुर थाने के माइल गांव में नवविवाहिता की हत्या कर ससुराल वालों ने शव को गायब कर दिया।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार को राघोपुर थाना के रामपुर श्यामचंद में सोने की चेन के लिए एक महिला की जलाकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतका सुमन देवी के पिता दीदारगंज पटना निवासी हरदेव राय ने अपने दामाद मनीष राय के अलावा सोनेलाल राय, चंदन कुमार, नंदन कुमार, उपेंद्र राय एवं आशा देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि उसने 2013 में अपनी पुत्री सुमन देवी की शादी रामपुर श्याम चंद निवासी उपेंद्र राय के पुत्र मनीष राय से की थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज में सोने की चेन की मांग कर रहे थे। आरोप है कि बीते शनिवार को सुमन अपनी मां जानकी देवी से मोबाइल पर बात कर रही थी। सुमन ने अपनी मां को बताया कि ससुराल वाले चेन के लिए अक्सर उसके साथ मारपीट करते हैं। एक घंटे बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा। इसके बाद सभी सुमन के ससुराल पहुंचे। वहां घर पर ताला लटका हुआ था और अंदर से जलने की बदबू आ रही थी। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

उधर बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के कटारू गांव में सोमवार की देर शाम एक विवाहित की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। ओपी अध्यक्ष राकेश कुमार के निर्देश पर एएसआई सुरेंद्र राय व प्रेम कुमार ¨सह ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में मृतका गनिता देवी के पिता बेलसर ओपी के पटेढा बुजुर्ग गांव निवासी शंकर राय ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आरोप है कि तीन वर्ष पूर्व उसने अपनी पुत्री की शादी कटारूचकमहमद गांव निवासी चन्द्रदेव राय के पुत्र रमेश कुमार के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग कर रहे थे। बाइक की मांग पूरी नहीं करने पर गनिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इस मामले में रमेश राय, रामबाबू राय, चन्द्रदेव राय, सुरेश राय एवं सरिता देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इधर बिदुपुर थाने के माइल गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की हत्या कर शव को गायब कर दिया। इस मामले में इनायतपुर पटोरी निवासी रविन्द्र पासवान ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उसने अपनी पुत्री खुशबू की शादी 5 जून 2017 को माइल निवासी श्रवण पासवान के साथ की थी। शादी के बाद ससुराल वाले बाइक के लिए खुशबु को अक्सर प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि बाइक की मांग पूरी नहीं करने पर 16 सितंबर को खुशबु की हत्या कर ससुराल वालों ने शव को गायब कर दिया। इस मामले में श्रवण पासवान एवं प्रेम पासवान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.