Move to Jagran APP

दुर्गापूजा में पूरी मुस्तैदी के साथ पुलिस अधिकारी करें कार्य : एसपी

वैशाली के पुलिस कप्तान का दायित्व संभालने के बाद शनिवार को पहले क्राइम मीटिग में पुलिस कप्तान जगुनाथ रेड्डी ने सभी पुलिस अफसरों एवं कर्मियों को दुर्गापूजा के दौरान पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करने एवं अपने-अने क्षेत्र में हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने को कहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 10:53 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 10:53 PM (IST)
दुर्गापूजा में पूरी मुस्तैदी के साथ पुलिस अधिकारी करें कार्य : एसपी
दुर्गापूजा में पूरी मुस्तैदी के साथ पुलिस अधिकारी करें कार्य : एसपी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

loksabha election banner

वैशाली के पुलिस कप्तान का दायित्व संभालने के बाद शनिवार को पहले क्राइम मीटिग में पुलिस कप्तान जगुनाथ रेड्डी ने सभी पुलिस अफसरों एवं कर्मियों को दुर्गापूजा के दौरान पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करने एवं अपने-अने क्षेत्र में हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने को कहा है। असामाजिक तत्वों पर खास नजर रखने एवं कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। पुलिस लाइन में आयोजित क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अफसरों को जिले में अपराध पर पूर्ण अंकुश लगाने को लेकर पूरी मुस्तैदी एवं निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया। अपराध पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने का एसपी ने पुलिस अफसरों को सख्त निर्देश दिया। साथ ही कांडों में जांच सही ढंग से करने एवं समयसीमा के अंदर कार्रवाई सुनिश्चित करने का पुलिस अफसरों को निर्देश दिया।

क्राइम मीटिग में अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर घंटों गहन मंथन हुआ। सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने इलाके में मुस्तैद रहने एवं हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया। क्राइम मीटिग में अभियान एएसपी सूर्यकांत सिंह, हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल, महुआ एसडीपीओ नुरूल हक, महनार एसडीपीओ रजनीश कुमार के अलावा जिले में तैनात सभी पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष एवं थानों में तैनात पर्यवेक्षी पदाधिकारी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में एसपी ने दुर्गा पूजा पर सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था खास तौर फोकस करते हुए सभी को अपने-अपने क्षेत्र में मुस्तैद रहने का निर्देश दिया। खासकर संवेदनशील थानों के थानाध्यक्षों को विशेष रूप से अलर्ट रहने का निर्देश दिया।

वहीं, एसपी रेड्डी ने क्राइम मीटिग में एक-एक कर सभी थानों के अपराध के ग्राफ एवं कांडों के निष्पादन की प्रगति की गहन समीक्षा की। थानाध्यक्षों से हाल में घटित महत्वपूर्ण कांडों की प्रगति के संबंध में आवश्यक जानकारी लेते हुए संबंधित थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने सभी को कहा कि एक-एक कांड की पुलिस मुख्यालय के स्तर पर प्रगति की गहन समीक्षा की जा रही है, ऐसे में सभी पुलिस अफसरों को पूरी मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने की आवश्यकता है। कोताही बरतने वाले पुलिस अफसरों पर सख्त कार्रवाई की एसपी ने चेतावनी दी। एसपी ने आम लोगों के साथ सम्मान के साथ पेश आने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों एवं पुलिस पदाधिकारियों को देते हुए कहा कि पुलिस अपनी कार्यशैली से आमजन का विश्वास जितने की कोशिश करें। कहा कि आमजन के सहयोग से ही अपराध पर अंकुश लग सकता है।

एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में नियमित गहन गश्ती कराने एवं वाहनों की चेकिग कराने का निर्देश दिया। साथ ही सभी थानाध्यक्ष को आसूचना तंत्र को और मजबूत करने का निर्देश दिया ताकि अपराधियों के संबंध में अधिक से अधिक जानकारी मिल सके। एसपी ने कहा कि लोगों को त्वरित न्याय दिलाने की कोशिश सभी पुलिस पदाधिकारी करें। इसके लिए यह जरूरी है कि कांडों की समीक्षा समय से हो। इससे अपराध करने वालों पर भी त्वरित कार्रवाई संभव हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.