Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर बैंक लूट कांड का पर्दाफाश, पैसे के साथ पकड़े गए अपराधी

पुलिस ने पांच दिन बाद ही बिहार के मुजफ्फरपुर बैंक लूट कांड का पर्दाफाश कर लिया है। लूट में शामिल अपराधियों को वैशाली जिले से गिरफ्तार किया गया है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 08:11 PM (IST)
मुजफ्फरपुर बैंक लूट कांड का पर्दाफाश, पैसे के साथ पकड़े गए अपराधी
मुजफ्फरपुर बैंक लूट कांड का पर्दाफाश, पैसे के साथ पकड़े गए अपराधी

वैशाली [जेएनएन]। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के कुढऩी थाना क्षेत्र के चन्द्रहट्टी गांव स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों में से एक को पुलिस की एसआईटी ने शनिवार की रात करताहां थाना क्षेत्र के पातेपुर गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस ने उसके पास से बैंक से लूटे गए 19 लाख रुपयों में से 3.44 लाख रुपये, एक लोडेड कट्टा्, दो कारतूस एवं एक मोबाइल बरामद किया है। पकड़े गए अपराधी से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। बैंक लूट कांड में शामिल अपराधी के पकड़े जाने की सूचना पर मुजफ्फरपुर पश्चिमी के डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद भी हाजीपुर पहुंचे तथा उससे पूछताछ की।

इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए एएसपी अजय कुमार ने बताया कि 5 जून को मुजफ्फरपुर के चन्द्रहट्टी स्थित एसबीआई की शाखा से लगभग 19 लाख रुपए की लूट हुई थी। लूट की इस घटना के बाद मामले के उछ्वेदन के लिए मुजफ्फरपुर एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया था तथा इस मामले में वैशाली एसपी से भी सहयोग मांगा था।

इसके बाद वैशाली पुलिस की भी एक एसआईटी टीम गठित की गयी थी। दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया जिसका नतीजा भी जल्द ही सामने आ गया और लूट कांड के महज पांच दिन बाद ही इसका उछ्वेदन कर दिया गया। एसआईटी ने वैशाली जिले के करताहां थाना क्षेत्र के पातेपुर गांव से इस लूटकांड में शामिल स्व. जुलूम साह के पुत्र राजकपूर साह को गिरफ्तार कर लिया तथा लूटे गए रुपए में से 3.44 हजार रुपये बरामद कर लिए।

13 अपराधियों ने दिया था लूट की घटना को अंजाम, उनमें 12 वैशाली के

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी ने बताया है कि लूटकांट की इस घटना को 13 अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिसमें से एक अपराधी मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। बाकी के सभी अपराधी वैशाली जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं।

अपराधी पुलिस को गुमराह करने के लिए घटना को अंजाम देने के बाद मुजफ्फरपुर की ओर भागे थे, लेकिन सभी रेवाघाट पुल से होते हुए वैशाली जिला में प्रवेश कर गए थे।

एएसपी ने बताया कि पूरे गैंग की पहचान कर ली गई है। इस गैंग ने ही महुआ में बैंक डकैती, भगवानपुर में बाइक एजेन्सी डकैती कांड समेत कई कांडों को अंजाम दिया है। इस गैंग का मास्टरमाइंड तथा सरगना वैशाली जिले का ही है। पकड़े गए अपराधी पर सिर्फ वैशाली जिले के विभिन्न थानों में चार मामले दर्ज हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.