वैशाली [जेएनएन]। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के कुढऩी थाना क्षेत्र के चन्द्रहट्टी गांव स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों में से एक को पुलिस की एसआईटी ने शनिवार की रात करताहां थाना क्षेत्र के पातेपुर गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उसके पास से बैंक से लूटे गए 19 लाख रुपयों में से 3.44 लाख रुपये, एक लोडेड कट्टा्, दो कारतूस एवं एक मोबाइल बरामद किया है। पकड़े गए अपराधी से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। बैंक लूट कांड में शामिल अपराधी के पकड़े जाने की सूचना पर मुजफ्फरपुर पश्चिमी के डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद भी हाजीपुर पहुंचे तथा उससे पूछताछ की।

इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए एएसपी अजय कुमार ने बताया कि 5 जून को मुजफ्फरपुर के चन्द्रहट्टी स्थित एसबीआई की शाखा से लगभग 19 लाख रुपए की लूट हुई थी। लूट की इस घटना के बाद मामले के उछ्वेदन के लिए मुजफ्फरपुर एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया था तथा इस मामले में वैशाली एसपी से भी सहयोग मांगा था।

इसके बाद वैशाली पुलिस की भी एक एसआईटी टीम गठित की गयी थी। दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया जिसका नतीजा भी जल्द ही सामने आ गया और लूट कांड के महज पांच दिन बाद ही इसका उछ्वेदन कर दिया गया। एसआईटी ने वैशाली जिले के करताहां थाना क्षेत्र के पातेपुर गांव से इस लूटकांड में शामिल स्व. जुलूम साह के पुत्र राजकपूर साह को गिरफ्तार कर लिया तथा लूटे गए रुपए में से 3.44 हजार रुपये बरामद कर लिए।

13 अपराधियों ने दिया था लूट की घटना को अंजाम, उनमें 12 वैशाली के

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी ने बताया है कि लूटकांट की इस घटना को 13 अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिसमें से एक अपराधी मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। बाकी के सभी अपराधी वैशाली जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं।

अपराधी पुलिस को गुमराह करने के लिए घटना को अंजाम देने के बाद मुजफ्फरपुर की ओर भागे थे, लेकिन सभी रेवाघाट पुल से होते हुए वैशाली जिला में प्रवेश कर गए थे।

एएसपी ने बताया कि पूरे गैंग की पहचान कर ली गई है। इस गैंग ने ही महुआ में बैंक डकैती, भगवानपुर में बाइक एजेन्सी डकैती कांड समेत कई कांडों को अंजाम दिया है। इस गैंग का मास्टरमाइंड तथा सरगना वैशाली जिले का ही है। पकड़े गए अपराधी पर सिर्फ वैशाली जिले के विभिन्न थानों में चार मामले दर्ज हैं।  

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप