Move to Jagran APP

छिटपुट घटनाओं के बीच लालगंज प्रखंड में शांतिपूर्ण 60 फीसद मतदान

वैशाली। गोलीबारी छिटपुट झड़प और बूथ कैप्चरिग की अफवाहों के बीच लालगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। प्रखंड में करीब 60 प्रतिशत मतदान की खबर है। मतदान शुरू होते ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई। बारिश की परवाह किए बिना मतदाता छाता और गमछा डालकर मतदान के लिए खड़े रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 11:40 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 11:40 PM (IST)
छिटपुट घटनाओं के बीच लालगंज प्रखंड में शांतिपूर्ण 60 फीसद मतदान

वैशाली। गोलीबारी छिटपुट झड़प और बूथ कैप्चरिग की अफवाहों के बीच लालगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। प्रखंड में करीब 60 प्रतिशत मतदान की खबर है। मतदान शुरू होते ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई। बारिश की परवाह किए बिना मतदाता छाता और गमछा डालकर मतदान के लिए खड़े रहे। एतवारपुर सिसौला पंचायत के वार्ड संख्या 7 आंगनवाड़ी केंद्र बूथ संख्या 141 पर बिजली की व्यवस्था सही नहीं रहने के कारण मतदान एक घंटा देर से प्रारंभ हुआ। पुरणटांड पंचायत के बूथ संख्या 96 पर मकान जर्जर होने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ। वहीं सहदुल्लाहपुर पंचायत के बूथ संख्या 10 और बसंता जहानाबाद पंचायत के बूथ संख्या 171 पर ईवीएम में खराबी के कारण ईवीएम बदलने के बाद मतदान आधे घंटे देर से प्रारंभ हुआ। कई बूथों पर मतदान के बीच ईवीएम खराब हो गया था जहां तत्काल ईवीएम बदलकर मतदान शुरू कराया गया।

loksabha election banner

इस दौरान घटारो दक्षिणी पंचायत के बूथ संख्या 193 उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामनगर घटारो के पास दो गुटों में भिड़ंत हो गई। जिसके बाद एक पक्ष की ओर से गोलीबारी कर दी गई। घटना में एक युवक पंकज कुमार घायल हो गया। घटना के बाद हाजीपुर-वैशाली मुख्यमार्ग को जाम कर हंगामा किया गया। बूथ पर फर्नीचर को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही उक्त बूथ पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई और लोगों को सड़क और बूथ से खदेड़ दिया। एसपी मनीष ने पहुंच कर पुन: मतदान प्रारंभ कराया।

वहीं अनवरपुर पंचायत के बूथ संख्या 272, 273 एवं 274 उत्क्रमित मध्य विद्यालय अनवरपुर एवं बूथ संख्या 276 एवं 277 पर बार-बार बूथ कैप्चरिग की अफवाह उठती रही। जिसे लेकर एसडीएम अरुण कुमार एवं एसडीपीओ राघव दयाल बूथों पर पहुंचकर निरीक्षण किया। मतदान के दौरान चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में आधे दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। जिन्हें मतदान बाद छोड़ दिया गया। प्रखंड में मानपुर मुताल्लुक घटारो डीह वार्ड सात के बूथ संख्या 60 पर सर्वाधिक 73 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसी के साथ पंचायत समिति के 205, मुखिया के 181, सरपंच पद के 132, वार्ड सदस्य के 1338, पंच सदस्य के 555 तथा जिला परिषद के 28 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिका में बंद हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.