Move to Jagran APP

भगवानपुर में सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, आक्रोशितों ने जाम किया एनएच

वैशाली। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच-22 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के बारिसपुर गांव के समीप रविवार की रात स्कॉर्पियो और पिकअप की टक्कर में पिकअप से कुचलकर पिकअप मालिक की दर्दनाक मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 05:08 PM (IST)
भगवानपुर में सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, आक्रोशितों ने जाम किया एनएच
भगवानपुर में सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, आक्रोशितों ने जाम किया एनएच

वैशाली। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच-22 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के बारिसपुर गांव के समीप रविवार की रात स्कॉर्पियो और पिकअप की टक्कर में पिकअप से कुचलकर पिकअप मालिक की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना में वैन का चालक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है लेकिन घटना के बाद वह मौके से भाग निकला। स्कॉर्पियो पर सवार लोग भी भाग निकले। घटना की सूचना पर पहुंची भगवानपुर थाना कि पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद परिजन मुआवजे की मांग को लेकर शव को मंसूरपुर के निकट एनएच पर रखकर जाम कर दिया। मुआवजा राशि मिलने के बाद ग्रामीण एनएच से हटे। जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के नूनफर गांव निवासी मो. नूर मोहम्मद का 55 वर्षीय पुत्र मो. नईम पिकअप भाड़ा पर चलवाने का काम करता था। रविवार को उसकी पिकअप को सराय से चोकर लेकर गोरौल जाने का भाड़ा मिला था। रात हो जाने की वजह से वह भी पिकअप पर चालक के साथ सवार हो गया। पिकअप चोकर लेकर देर शाम वैन गोरौल के लिए चली थी। पिकअप जैसे ही भगवानपुर थाना क्षेत्र के बारिसपुर गांव के निकट पहुंची कि उसका पहिया पंक्चर हो गया। पहिया को बदलने के लिए पिकअप का चालक उतरा। इसी दौरान पिकअप मालिक मो. नईम भी नीचे उतर गया तथा गाड़ी के आगे खड़ा होकर पहिया बदले जाने का इंतजार करने लगा। चालक पहिया खोल ही रहा था कि इसी दौरान एक स्कॉर्पियो ने पीछे से पिकअप में जोरदार ठोकर मार दी। इस घटना में पिकअप के आगे खड़ा पिकअप मालिक पिकअप से कुचल कर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना मिलते ही भगवानपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और गंभीर रूप से जख्मी मो. नईम को इलाज के लिए सीएचसी भगवानपुर में भर्ती कराया लेकिन उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। घटना के विरोध में सोमवार की सुबह मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने मुआवजा के लिए मंसूरपुर सराय के समीप एनएच-22 को जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही सराय थाना पुलिस ने जाम स्थल पर पहुंच लोगों को समझाकर तथा उचित मुआवजा राशि दिलाने का भरोसा दिलाकर सड़क जाम समाप्त कराया। बाद में पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के परिजनों को 20 हजार रुपये प्रदान किए गए। जाम के कारण सड़क की दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं और आने-जाने वाले यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। भगवानपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि ठोकर मारने वाली स्कॉर्पियो और पिकअप को कब्जे में ले लिया गया है। दोनों वाहनों के चालक भागने में सफल रहे हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.