सोनपुर। सोनपुर में चल रहे पंचायत चुनाव मतगणना के दूसरे दिन शुक्रवार को भी मात्र दो पंचायतों की ही गिनती संभव हो सकी। दो पंचायतों में से एक नयागांव का परिणाम तो घोषित कर दिया गया जबकि रसूलपुर पंचायत की गिनती देर शाम तक चल रही थी।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी धर्मवीर कुमार ने बताया कि नयागांव पंचायत में मुखिया पद पर नसीमा परवीन निर्वाचित घोषित की गयी हैं। इन्हें 988 मत प्राप्त हुए। परवीन की निकटतम प्रतिद्वंदी सोनी पांडेय को इस कड़े मुकाबले का सामना करते हुए 883 मत प्राप्त करने के बाद भी पराजय का मुंह देखना पडा। नयागांव पंचायत से सरपंच के लिए राजमती देवी विजयी घोषित हुई है। इसी पंचायत के भाग एक से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए मनोरमा देवी तथा भाग दो से रमेश कुमार निर्वाचित हुए हैं।

दूसरी ओर रसूलपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए मन्नू लाल भगत निर्वाचित घोषित किए गए हैं। इसी पंचायत से सरपंच पद के लिए जगरनाथ भगत निर्वाचित हुए हैं। इस पंचायत के पंचायत समिति सदस्य के लिए मिथलेश्वरी देवी विजयी घोषित की गई हैं। मतगणना का जो रफ्तार है उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अंतिम निर्धारित तिथि 9 के बजाय अब संभवत: 12 जून तक का समय लग सकता है। आरंभ में तीन पंचायतों की मतगणना एक दिन में कराए जाने का लक्ष्य रखा गया था। इधर जिन पंचायतों की अभी गिनती होनी है वहां जीत-हार को लेकर कयास लगाने का सिलसिला जारी है।