Move to Jagran APP

नगर पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप

वैशाली। हाजीपुर शहर के यादव चौक स्थित केजीएन फर्नीचर शोरूम में हुई लूटपाट के मामले के

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 03:19 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 03:19 AM (IST)

वैशाली। हाजीपुर शहर के यादव चौक स्थित केजीएन फर्नीचर शोरूम में हुई लूटपाट के मामले के आरोपियों को पुलिस द्वारा अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने से आक्रोशित हाजीपुर के व्यवसायियों ने शुक्रवार को एक आपात बैठक आयोजित की।

loksabha election banner

वैशाली चेंबर आफ कॉमर्स के बैनर तले शहर के वैशाली होटल के सिद्धार्थ सभागार में एकत्रित हो व्यापारियों ने घटना के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर पुलिस प्रशासन खासकर नगर थाना की भूमिका पर रोष प्रकट किया।

केजीएन फर्नीचर शोरूम के मालिक मो. अब्दुल करीम ने बताया कि गत गुरूवार की शाम साढ़े पांच बजे के करीब कुछ असामाजिक तत्व के लोगों ने उनकी दुकान में घुसकर न सिर्फ लूटपाट की बल्कि विरोध करने पर उनकी व दुकान के कर्मियों के साथ मारपीट भी की। घटना के उपरांत उन्होंने नगर थाना को लिखित रूप से सूचना देकर कांड के आरोपियों पर कार्रवाई करने की गुजारिश की लेकिन घटना के 48 घंटे से अधिक गुजरने के बावजूद उनकी शिकायत पर नगर थाना की पुलिस आंख-कान मूंदे बैठी है।

कांड के अभियुक्तों पर नगर थाना द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण भविष्य में शहर के अन्य व्यवसायियों को भी इस तरह की अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है। अगर समय पर नगर थाना ने कोई एक्शन नहीं लिया तो इस तरह के असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ेगा। जिससे संभव है कि आने वाले समय में शहर के व्यवसायियों के जान-माल पर खतरा उत्पन्न हो। मो. करीम द्वारा विस्तार पूर्वक दी गई जानकारी के पश्चात एकत्रित व्यवसायियों ने एक स्वर में घटना की ¨नदा की। साथ ही नगर थाना के नकारात्मक रवैये पर रोष प्रकट किया। वैशाली चेंबर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष अनिलचंद्र कुशवाहा की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में कांड के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु नगर थानाध्यक्ष को एक आवेदन भी प्रेषित की गई।

चेंबर आफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष अनिलचंद्र कुशवाहा के साथ ही चेंबर आफ कॉमर्स के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर प्रेषित पत्र पर हैं। बैठक में अखिलेश ¨सह, अजय कुमार ¨सह, केजीएन फर्नीचर के मो. अब्दुल करीम, मुकेश कुमार जायसवाल, मुनींद्र कुमार ¨सह, पंकज कुमार, अकबर अहमद सिद्दीकी, सौम्युथ राय, आफताब आलम, राजू कुमार, गणेश कुमार, दरोगा ¨सह, अर्जुन कुमार गुप्ता, सुरेश प्रसाद राय, शिबू रजक, अनिल कुमार, पंकज कुमार, मुन्ना ¨सह आदि के अलावा शहर के सभी छोटे-बड़े व्यवसायियों ने अपनी भागीदारी निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.