जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

बिहार अनुसूचित जनजाति लोहार युवा मोर्चा की एक बैठक बुधवार को स्थानीय एसडीओ रोड स्थित कुशवाहा आश्रम में हुई। बैठक में संगठन की हाजीपुर प्रखंड कमेटी का गठन एवं जिला सम्मेलन बुलाने पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार ने लोहार जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल कर उन्हें पूरा अधिकार दिया है। सारी बाधाएं समाप्त हो गई हैं। अब उन्हें आरक्षण का लाभ मिलेगा। इसके लिए लोहार जाति के लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभारी हैं। प्रधानमंत्री ने सबका साथ सबका विकास के अपने नारे को सार्थक कर दिया है।

बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव में लोहार जाति से भी प्रत्याशी को उतारा जाएगा। अजय कुमार शर्मा ने कहा कि आरक्षण का लाभ मिलने से बच्चों को पठन-पाठन में काफी फायदा होगा।

इस मौके पर हाजीपुर प्रखंड कमेटी का गठन किया गया। देवेन्द्र शर्मा को बुजुर्ग विभाग का अध्यक्षअ और मथुरा शर्मा को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। मनोज शर्मा को युवा शाखा का अध्यक्ष और निर्मला देवी को महिला प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया।40 लोगों को कमेटी में शामिल किया गया। इस मौके पर बसंत शर्मा, युगल शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, सुजीत शर्मा, राजाराम ठाकुर, सीताराम शर्मा, अवधेश यार्मा, श्रीजय शर्मा, ललन ठाकुर, चंद्रभूषण शर्मा, संगीता देवी, मंजू देवी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Edited By: Jagran