Move to Jagran APP

ग्रैप¨लग में सिवान की कविता ने गोल्ड मेडलिस्ट सफीना को दी शिकस्त

पातेपुर के मंडईडीह में आयोजित पांचवें सछ्वावना खेल महोत्सव में विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों ने जमकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 11:29 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 11:29 PM (IST)
ग्रैप¨लग में सिवान की कविता ने गोल्ड मेडलिस्ट सफीना को दी शिकस्त
ग्रैप¨लग में सिवान की कविता ने गोल्ड मेडलिस्ट सफीना को दी शिकस्त

फोटो-04 संवाद सूत्र, पातेपुर : पातेपुर के मंडईडीह में आयोजित पांचवें सछ्वावना खेल महोत्सव में विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों ने जमकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। महोत्सव का उद्घाटन सशस्त्र सीमा बल के 32 वीं बटालियन के सहायक सेना नायक रामभवन ने गुब्बारा उड़ाकर किया। इसके बाद पूर्व धावकों एवं ग्रैप¨लग के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया। मार्च पास्ट के ध्वजवाहक बांका के नीरज एवं वर्ष 2016 में बेलारूस में आयोजित व‌र्ल्ड ग्रेप¨लग चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट सुपौल की सफीना बनीं। सछ्वावना खेल महोत्सव के ग्रैप¨लग राउंड में 46, 54 एवं 62 किलोग्राम पुरुष वर्ग में वहीं 44, 48 एवं 53 किलोग्राम महिला वर्ग में मुकाबला हुआ।

loksabha election banner

दुर्गा पूजा समिति मंडइडीह, वैशाली मीडिया व ग्रैप¨लग संघ बिहार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस महोत्सव में वैशाली के अलावा सिवान, छपरा, पटना, लखीसराय, सुपौल, भोजपुर, बेगुसराय एवं बांका के ग्रेप¨लग खिलाड़ी शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान समिति के अध्यक्ष चंदेश्वर प्रसाद ¨सह, सचिव यतींद्र नारायण ¨सह ने एसएसबी के सहायक सेना नायक को अंगवस्त्र व मोमेंटों देकर सम्मानित किया। इस मौके पर हर साल की तरह इस बार मधुसूदन ¨सह स्मृति सछ्वावना सम्मान जिले के सेना से रिटायर मुकेश कुमार एवं रिटायर मेजर नौशाद रजा रिजवी को दिया गया। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाले बाल कलाकारों को भी पुरस्कृत किया गया। बेहतरीन नृत्य के लिए हाजीपुर की माही ¨सह को प्रथम, हाजीपुर के ही सूरज कुमार को द्वितीय एवं गोरौल की प्रतिभा कुमारी को तृतीय पुरस्कार एवं चौथा स्थान लाने वाली मंडईडीह की मुस्कान, पांचवें स्थान पर रही पल्लवी को सांत्वना पुरस्कार दिया। वैशाली मीडिया के हरिओम उत्तम के संयोजकत्व में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. पंकज झा, डॉ. समीर कुमार, दुर्गेश कुमार, पुनीत टहलानी, शिश ¨सह, राहुल ¨सह, संजय चौहान आदि ने कार्यक्रम की सफलता में सराहनीय भूमिका निभाई। पुरुष वर्ग में इन्होंने मारी बाजी 46 किलोग्राम में छपरा के संयुक्तराज ¨सह विजेता तो सिवान के आर्यन उप विजेता रहे। 54 किलो में सिवान के आयुष ने भोजपुर के अर¨वद कुमार को पटखनी दी। 62 किलोग्राम वर्ग में भोजपुर के नीतीश ने बांका के नीरज को हराया। महिला वर्ग में इनका रहा दबदबा 44 किलोवर्ग में सिवान की कविता ने भारी उलटफेर करते हुए स्टार खिलाड़ी सुपौल की सफीना परवीन को शिकस्त दी। 48 किलोग्राम वर्ग में सिवान की प्रीति ¨सह ने सिवान की ही श्रेया को पटखनी दी। 53 किलोग्राम वर्ग में सिवान की अनामिका ने अपने ही गृहजिला की रेणु को हराया। 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में इनका रहा जलबा प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में लखीसराय के लव कुमार प्रथम, जंदाहा खोपी के साजन कुमार दूसरे स्थान, मुजफ्फरपुर के रवि कुमार तीसरे स्थान, समस्तीपुर के सुजीत कुमार चौथे, जंदाहा निवासी एवं गत वर्ष के विजेता ब्रजेश कुमार इस वर्ष पाचवें स्थान पर रहे। सभी विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी, नकद व प्रशस्तिपत्र देकर पुरस्कृत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.