Move to Jagran APP

वैशाली में नाला बंद कर देने की शिकायत पर बीडीओ एवं सीओ ने की जांच

प्रखंड के सहदेई बुजुर्ग पंचायत के वार्ड संख्या तीन में अतिक्रमण कर नाला बंद कर देने से दो पंचायतों में जमा वर्षा का पानी नहीं निकलने के कारण लोगों को लगातार हो रही परेशानी की शिकायत मिलने के बाद बीडीओ एवं सीओ ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:59 PM (IST)
वैशाली में नाला बंद कर देने की शिकायत पर बीडीओ एवं सीओ ने की जांच

वैशाली। प्रखंड के सहदेई बुजुर्ग पंचायत के वार्ड संख्या तीन में अतिक्रमण कर नाला बंद कर देने से दो पंचायतों में जमा वर्षा का पानी नहीं निकलने के कारण लोगों को लगातार हो रही परेशानी की शिकायत मिलने के बाद बीडीओ एवं सीओ ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सहदेई बुजुर्ग पंचायत के वार्ड संख्या 3 में नाला बंद कर देने के कारण दो पंचायतों में जमा वर्षा का पानी निकालना बंद है। इस कारण दर्जनों घर पानी में डूबा हुआ है। कोई भी ग्रामीणों की सुनने वाला नहीं है। जिसके बाद ग्रामीणों ने मुखिया को आवेदन दिया एवं दूरभाष पर बीडीओ डॉ. इस्माइल अंसारी, सीओ सोहन राम, सहदेई बुजुर्ग ओपी अध्यक्ष धनंजय चौधरी को दी। सूचना पर सभी अधिकारी स्वयं मौके ओर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

मौके पर पहुंचे बीडीओ ने बताया कि यह योजना विक्रमपुर से जोगी स्थान सराय धनेश वार्ड नंबर 3 के लिए बनाया गया था। इस नाला से वार्ड नंबर 2 एवं 3 का पानी निकलता है। जिसे भुट्टो मियां, राजाक मियां, इब्राहिम मियां सहित कई लोगों ने अपने-अपने दरवाजा के सामने नाला बंद कर दिया है। स्थानीय लोगों के अनुसार नाला बंद किये जाने के कारण हुए जल जमाव को लेकर ग्रामीणों एवं नाला बंद करने वाले लोगों के बीच बवाल होते-होते रह गया। यदि सही समय पर बीडीओ अपने दलबल के साथ उक्त स्थल पर नहीं पहुंचते तो कोई भी बड़ी घटना घट सकती थी।

सीओ सोहन राम ने सभी को कहा कि आप अपने-अपने जमीन में ही रहे। सरकारी जमीन का जबरदस्ती अतिक्रमण करना गैरकानूनी है। अगर आप लोग नहीं मानेंगे तो हम कानूनी कार्रवाई करने को बाध्य होंगे। उन्होंने कहा कि पहले जल जमाव को दूर करने के लिए नाले का उराही कार्य किया जाएगा उसके बाद नाला का निर्माण कार्य कराया जाएगा। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष रोविन राय, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य एवं सरपंच गीता देवी, मोहम्मद खलील, मोहम्मद जमील, मोहम्मद अख्तर, मोहम्मद उस्मान, अमित कुमार सिंह, अजीत कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह एवं अन्य लोग भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.