Move to Jagran APP

पुलिस सभाकक्ष में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, मची अफरातफरी

समाहरणालय परिसर स्थित पुलिस सभाकक्ष में मंगलवार की सुबह शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 06:37 PM (IST)
पुलिस सभाकक्ष में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, मची अफरातफरी
पुलिस सभाकक्ष में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, मची अफरातफरी

वैशाली । समाहरणालय परिसर स्थित पुलिस सभाकक्ष में मंगलवार की सुबह शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। सभाकक्ष में आग लगते ही पुलिस कार्यालय में मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। कर्मियों ने इस घटना की सूचना तत्काल एसपी को देते हुए फायर बिग्रेड को दी। इस घटना की सूचना एहतियातन पुलिस लाइन को भी दी गई। पुलिस लाइन से भी मौके पर काफी संख्या में महिला एवं पुरुष जवानों को अपने संसाधनों से लैस कर भेजा गया। मौके पर जब तक पुलिस लाइन से पुलिस के जवान तथा फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची तब तक समाहरणालय में मौजूद कर्मियों ने अपने स्तर से आग को नियंत्रित करने के प्रयास में लगे रहे। सभाकक्ष के आसपास में स्थित सभी कार्यालयों को खाली कर दिया गया ताकि आग के फैलाव होने पर कार्यालय के फाइलों को क्षति नही पहुंचे। सभाकक्ष के बगल में स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूम भी खाली कर लिया गया। सूचना पर मौके पर पहुंची चार फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। जबकि पुलिस लाइन से पहुंचे जवानों ने भी अपने स्तर से जहां तक बन बन पड़ा, किया। इस घटना में सभाकक्ष पूरी तरह जलकर राख हो गया है। मौके पर पहुंचे एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि शॉर्ट-सर्किट से सभाकक्ष में आग लगने की बात प्राथमिक मौर पर सामने आई है। वैसे आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। इस घटना में कुछ सामानों को छोड़कर सभाकक्ष में सभी सामान जल गए हैं।

loksabha election banner

घटना मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे के आसपास की है। समाहरणालय परिसर में स्थित पुलिस सभाकक्ष में अचानक आग लग गई। जिस समय सभाकक्ष में आग लगी, उस समय पुलिसकर्मी समेत विभिन्न कार्यालयों में काफी संख्या में कर्मचारी पहुंच गए थे। पुलिस कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों की नजर जब सभाकक्ष से उठ रहे धुंए पर पड़ी तब सभी उस ओर जाकर देखा तो कक्ष में लगी आग पर नजर पड़ी। उसके बाद कर्मचारियों ने शोर मचाया। शोर सुन काफी संख्या में विभिन्न कार्यालयों में मौजूद कर्मचारी एवं समाहरणालय परिसर में जुटे लोग वहां जुट गए। सभी आग को नियंत्रित करने का प्रयास करने लगे लेकिन आग के फैलाव को बढ़ते देख इसकी सूचना तत्काल फायर बिग्रेड, विद्युत विभाग, एसपी, पुलिस लाइन एवं नगर थाना समेत कई पदाधिकारियों को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस लाइन से काफी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। सभी ने मिलकर आग को नियंत्रित करने का प्रयास शुरु कर दिया। सूचना पर पहुंची चार फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.