Move to Jagran APP

हाजीपुर में नकली शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, दवा दुकान की आड़ में चल रहा अवैध कारोबार

उत्‍पाद विभाग ने हाजीपुर में दवा दुकान की आड़ में नकली शराब बनाने की फैक्‍ट्री चलाने का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी में ब्रांडेड शराब कंपनी का रैपर भी मिला है। इसे एक स्‍थानीय मेडिकल प्रैक्‍ट‍िशनर संचालित कर रहा था।

By Jagranv NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Fri, 30 Sep 2022 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 01:27 PM (IST)
हाजीपुर में नकली शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, दवा दुकान की आड़ में चल रहा अवैध कारोबार
वैशाली में पकड़ी गई नकली शराब बनाने की फैक्‍ट्री। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हाजीपुर (वैशाली), जागरण संवाददाता। हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के शुभई में उत्पाद विभाग की टीम ने दवा दुकान की आड़ में संचालित की जा रही नकली मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया। टीम ने मौके से भारी मात्रा में रेफर खाली बोतल एवं पंचिंग मशीन आदि नकली शराब बनाने वाला सामान जब किया है।

loksabha election banner

उत्‍पाद इंस्‍पेक्‍टर ने गुप्‍त सूचना के आधार पर की छापेमारी  

उत्पाद इंस्पेक्टर गणेश चंद्र ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शुभई स्थित एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में टेट्रा पैक 8 पीएम आर एस रॉयल चैलेंज ब्लेंडर प्राइस आदि ब्रांड के रेपर बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मौके से पंचिंग मशीन स्प्रिट एवं भारी मात्रा में एक दवा बरामद की गई।

नकली शराब बनाने में हो रहा था दवा का इस्‍तेमाल 

विभाग का दावा है कि जब्‍त की गई दवा का नकली शराब बनाने में प्रयोग किया जा रहा था। इसे हैदराबाद से मंगाया गया था, उसे जब्‍त किया गया है। उन्होंने बताया कि दवाई दुकान की आड़ में मिनी शराब फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस की टीम ने चार को किया गिरफ्तार 

इधर, लालगंज में पुलिस तथा एएलटीएफ की संयुक्त छापेमारी में यूसुफपुर निवासी जगदीश सिंह के पुत्र किशोर सिंह को 03 लीटर देसी शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। वही खंजाहाचक से नशे की हालत में नथुनी पासवान के पुत्र विनोद पासवान एवं सल्लाहपुर से विनोद कुमार शर्मा के पुत्र धीरज कुमार को गिरफ्तार किया गया है। 

तीन सौ लीटर देशी शराब बरामद 

कटहरा पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर मंसूरपुर हलैया गांव में स्थित अब्दुल महजीद के समीप झाड़ी में छुपा कर रखे गए लगभग 03 सौ लीटर देशी शराब बरामद किया है। जबकि शराब धंधेबाज मौके से भागने में कामयाब हो गया। इस मामले में कटहरा ओपी पुलिस ने बताया कि भागने वाले धंधेबाज की पहचान की जा रही हैं। एएसआई अनिल कुमार ओझा के बयान पर पहचान कर शराब धंधेबाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.