Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण मतदान को लेकर डीएम-एसपी ने किया फ्लैग मार्च, कई बाइक जब्त

वैशाली। जिले में लालगंज एवं चेहराकलां प्रखंड में बुधवार को होने वाले पंचायत निर्वाचन को स्वच्छ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक मनीष के नेतृत्व में सोमवार को इन दोनों प्रखंडों के विभिन्न हिस्से में फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान मतदाताओं से निर्भय होकर मतदान में शामिल होने तथा किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष एवं वरीय अधिकारियों को देने की अपील की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 11:35 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 11:35 PM (IST)
शांतिपूर्ण मतदान को लेकर डीएम-एसपी ने किया फ्लैग मार्च, कई बाइक जब्त

वैशाली। जिले में लालगंज एवं चेहराकलां प्रखंड में बुधवार को होने वाले पंचायत निर्वाचन को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक मनीष के नेतृत्व में सोमवार को इन दोनों प्रखंडों के विभिन्न हिस्से में फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान मतदाताओं से निर्भय होकर मतदान में शामिल होने तथा किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष एवं वरीय अधिकारियों को देने की अपील की। इस दौरान आज शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो जाने की अवधि के बाद तक जुलूस में शामिल बड़ी संख्या में बाइक चालकों को रोका गया और उनके बाइक जब्त कर लिया गया।

loksabha election banner

इस बीच जिलाधिकारी ने दोनों प्रखंडों में मतदाताओं को डराने-धमकाने, प्रलोभन देने, रुपये या अन्य सामग्री बांटने तथा गड़बड़ी फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर निगरानी रखने के लिए तीन-तीन उड़न दस्ता टीम को तैनात कर दिया है। यह टीम विभिन्न स्थलों पर जांच एवं छापेमारी की कार्रवाई करेगी। वहीं अनुमंडल पदाधिकारी महनार के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महनार को लालगंज प्रखंड के दस पंचायतो और भूमि सुधार उप समाहर्ता हाजीपुर के साथ पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय हाजीपुर को गयारह पंचायतों के लिए वरीय पदाधिकारी बनाया गया है। इसी तरह अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महनार के साथ जिला समादेष्टा होमगार्ड को चेहराकलां प्रखंड में वरीय पदाधिकारी बनाया गया है। लालगंज में मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों की बाइक जब्त

संवाद सूत्र, लालगंज : प्रखंड के बसंता जहानाबाद पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थन में सैकड़ो गाड़ियों का काफिला प्रचार-प्रसार में निकला था। इसी बीच लालगंज की ओर आ रहे जिलाधिकारी की नजर उस काफिले पर पड़ी और उन्होंने काफिले पर छापेमारी कर दिया। इसके बाद प्रत्याशी के काफिले में अफरातफरी मच गई। कई लोग अपनी मोटरसाइकिल छोड़ कर भाग निकले। जानकारी के मुताबिक लालगंज के बसंता जहानाबाद पंचायत के मुखिया प्रत्याशी के समर्थन में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया था। जुलूस हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग से गुजर रहा था तभी डीएम ने कार्रवाई शुरू कर दी। डीएम की कार्रवाई होते देख काफिले में शामिल लोग मोटरसाइकिल छोड़कर भागने लगें। जिसके बाद डीएम ने दो ट्रक मोटरसाइकिल को जब्त करते हुए थाने में भेज दिया है।

बिना अनुमति जुलूस निकालने पर मुखिया प्रत्याशी के विरुद्ध प्राथमिकी संवाद सूत्र, बिदुपुर : प्रखंड में 24 अक्टूबर को पांचवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने सख्ती बरती है। सोमवार को आचार संहिता अनुपालन को लेकर सीओ रवि राज एवं थानाध्यक्ष धनंजय कुमार पांडेय, अपर थानाध्यक्ष परशुराम सिंह आदि ने पुलिस बल के साथ विभिन्न सड़कों पर अभियान चलाकर प्रत्याशियों को खूब हड़काया। बिना परमिशन के जुलूस निकाले जाने की सूचना पर अफसरों की टीम जैसे ही मझौली पंचायत में प्रवेश किया कि हड़कंप मच गई। प्रत्याशी के समर्थक सड़क छोड़ कर फरार हो गए। जांच पड़ताल के बाद एक मुखिया प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। सीओ ने एक वीडियो सीडी के साथ मुखिया प्रत्याशी पर बिना परमिशन का जुलूस निकालने का आरोप लगाया है। इधर, अभियान के दौरान विभिन्न पदों के कई प्रत्याशियों के प्रचार गाड़ी को जब्त कर थाना लाया गया है। थाने पर कई प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही। सीओ ने कहा है कि आचार संहिता का उल्लंघन कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी वाहनों के कागजात की जांच की जा रही है। गलत पाए जाने पर न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.